Wriddhiman-Saha-1

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह हमेशा चर्चा में छाए रहते हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में वह गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का हिस्सा थे, जिन्होंने बेहद ही कमाल का खेल दिखाया था.

असल में रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को दलीप ट्रॉफी के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) की गैरमौजूदगी में वेस्ट जोन के कीपर के लिए दूसरा विकल्प माना जा रहा था, लेकिन उन्होंने इस वक्त खेलने से पूरी तरह इनकार कर दिया है. इसके पीछे उन्होंने जो वजह बताई है उसे जानकर अब हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

रिद्धिमान साहा ने बताई न खेलने की वजह

रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने दलित ट्रॉफी खेलने से इस वजह से इनकार किया क्योंकि उनका मानना है कि अब उनकी जगह टीम में किसी युवा खिलाड़ी को मौका मिलना चाहिए, जो फ्यूचर में भारतीय टीम के लिए खेल सके.

आपको बता दें कि अगले महीने में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां ईशान किशन टीम का हिस्सा रहेंगे. ऐसे में चयनकर्ताओं ने त्रिपुरा से खेलने वाले रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) से वेस्ट टीम से खेलने के लिए संपर्क किया.

मगर उन्होंने डोमेस्टिक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया. ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि किसी युवा खिलाड़ी की किस्मत चमक सकती है. माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 में दिल्ली के लिए खेलने वाले अभिषेक पोरेल दलीप ट्रॉफी में इस्ट सीजन के लिए खेल सकते हैं.

अब टीम इंडिया में नहीं मिल सकता मौका

महेंद्र सिंह धोनी ने जब क्रिकेट से संन्यास लिया तो उनके बाद एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत को सारी जिम्मेदारियां सौंपी गई, जिसके बाद धीरे-धीरे रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) टीम इंडिया के हर फॉर्मेट से बाहर होते गए.

अब टेस्ट में बैकअप के लिए श्रीकर भारत और लिमिटेड ओवर में ईशान किशन, केएल राहुल जैसे खिलाड़ी विकेटकीपिंग के लिए मौजूद है. यही वजह है कि अब किसी भी हाल में रिद्धिमान शाहा की टीम इंडिया में वापसी संभव नहीं है.

उन्होंने साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था उसके बाद वह कभी भी टीम इंडिया की जर्सी में नजर नहीं आए.

Read More : WTC Final के बाद अश्विन का छलका दर्द, कहा- संन्यास के बाद अफ़सोस होगा मैं गेंदबाज क्यों बना.., अश्विन ने लगाया भेदभाव का आरोप

Published on June 16, 2023 10:05 pm