Placeholder canvas

रोहित-द्रविड़ की अनदेखी से परेशान है ये दिग्गज खिलाड़ी, तंग आकर कभी भी कर सकता है संन्यास का ऐलान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद से ही सबसे ज्यादा टीम के स्टार तेज गेंदबाज आर अश्विन लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं। कंगारू टीम के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देने पर जहां टीम के कप्तान और कोच की जमकर आलोचना हुई थी।

अब खबर आ रही है कि अश्विन भी इनके द्वारा की गई इस हरकत से काफी ज्यादा निराश हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट की दुनिया से संन्यास लेने का भी मन बना लिया है। क्या है पूरी कहानी आइए बताते हैं।

अपनी अनदेखी से निराश हुए अश्विन

कंगारू टीम के खिलाफ जहां सब लोगों को यही लग रहा था कि रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के महारथी गेंदबाज आर अश्विन को मौका देंगे तो वही टीम में उन्हें मौका ना मिलने पर टीम का कोच सहित कप्तान से काफी ज्यादा निराश है .

और उन्होंने खुद को इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर करते हुए तमिलनाडु प्रीमियर लीग में व्यस्त रखने का फैसला किया है। इतना ही नहीं भारत की हार के बाद आर अश्विन का कोई भी एक्शन देखने को भी नहीं मिला है

टीम इंडिया को होगा भारी नुकसान

अगर आर अश्विन इस बीच अपने संन्यास का एलान करते हैं तो यह टीम इंडिया के लिए किसी बड़े सदमे से कम नहीं होगा। दरअसल अश्विन को टेस्ट का महारथी कहा जाता है और वह दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक है। इतना ही नहीं अश्विन के बिना जहां गेंदबाज़ी का संतुलन भी बिगड़ा हुआ नजर आता है तो वहीं वह भारतीय टीम के लिए एक वह मजबूत कड़ी है जिससे टीम इंडिया जीतने का दम रखती है।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर आश्विन की क्रिकेट करियर की करें तो बता दे अश्विन अभी तक 92 टेस्ट मैच खेलते हुए 3129 रनों के साथ 474 विकेट लिए हैं जबकि 113 वनडे मुकाबले खेलते हुए 813 रनों के साथ 151 विकेट लिए हैं। वही अगर बात अश्विन के T20 करियर की करें तो 65 मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 184 रनों के साथ 72 विकेट लिया है।

Read Moreवेस्टइंडीज दौरे पर इन 2 युवा खिलाड़ियों को मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका, उमेश यादव और चेतेश्वर पुजारा होंगे बाहर, BCCI ने की पुष्टि!