RCB SQUAD FOR WPL

भारतीय क्रिकेट जगत में पहले वीमेंस प्रीमियर लीग का बिगुल बज चुका है। इस टूर्नामेंट का आगाज 4 मार्च से मुंबई में होने जा रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पांच टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। सभी टीमों ने इस सीजन के लिए अपने अपने कप्तानों का भी ऐलान कर दिया है। आईये जानते है पांच टीमो के कप्तानों के बारे में।

1.मेग लेनिंग (दिल्ली कैपिटल्स)

गुरूवार को विमेंस प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने कप्तान के नाम का ऐलान किया। फ्रेंचाइजी ने इस बार टीम की कमान आस्ट्रेलिया को हाल ही में टी20 चैंपियन बनाने वाली में मेग लेनिंग को सौंपी गई है। मेग लेनिंग ऑस्ट्रेलिया की 100 से अधिक टी20 मैचों में कप्तानी कर चुकी हैं। उनकी कप्तानी में कई बार खिताब जीत चुकी है।

2.हरमनप्रीत कौर (मुंबई इंडियंस)

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को ही मुंबई इंडियंस ने भी टीम का कप्तान बनाया है। हरमनप्रीत कौर पिछले काफी समय से भारतीय टीम की कप्तानी कर रही है।

उन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। अब मुंबई इंडियंस की टीम भी उम्मीद करेगी। वह अपनी कप्तानी में टीम को पहली बार में ही चैंपियन बना दे।

ALSO READ: Cheteshwar Pujara ने कहा 75 रन भी नहीं बना पाएगी ऑस्ट्रेलिया, भारत जीत सकता है तीसरा टेस्ट

3.स्मृति मंधाना (राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम का कप्तान भारत की सुपरस्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को बनाया है। वें भारतीय टीम की उपकप्तान भी हैं। आरसीबी ने उन्हें खरीदने के लिए 3 करोड़ से भी ज्यादा खर्च किए थे। वें टूर्नामेंट की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं।

4. एलिसा हीली (यूपी वारियर्स)

ऑस्ट्रेलिया की ही विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली को यूपी वारियर्स का कप्तान बनाया गया है। वो ऑस्ट्रेलिया की टीम कप्तानी कर चुकी हैं। इसके अलावा वे बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सस की कप्तानी संभालती हैं। वही टीम में दीप्ती शर्मा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

5. बेथ मूनी (गुजरात जायंटस)

गुजरात की टीम ने पहले सीजन के लिए बेथ मूनी को टीम का कप्तान बनाया है। वें आस्ट्रेलिया टीम की कभी कप्तान नहीं बनी लेकिन घरेलू क्रिकेट में कई बार कप्तानी कर चुकी है। बेथ बिग बैश में सिडनी थंडस की कप्तानी संभालती हुई नजर आती है।

ALSO READ:IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खौफ मचाने के बाद तीसरे दिन से पहले बोले उमेश यादव, बताया- कैसे जीत सकती हैं टीम इंडिया

Published on March 3, 2023 10:05 am