Placeholder canvas

World Cup 2023: विश्व कप 2023 में भारत के लिए नासूर बना ये भारतीय खिलाड़ी, चाहकर भी रोहित शर्मा नही कर सकते बाहर

by Nihal Mishra
ROHIT SHARMA WORLD CUP 2023

क्रिकेट एक टीम गेम है. जब तक 11 खिलाड़ी एक साथ बेहतर प्रदर्शन नहीं करेंगे, कोई भी टीम नहीं जीत सकती. लेकिन कभी-कभी कहते हैं कि टीम में एक खोटा सिक्का होने से पूरी टीम खोटी हो जाती है. भारतीय स्क्वाड में एक खिलाड़ी ऐसा ही है, जो पिछले कुछ मैचों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहा है. अगर विश्व कप में भी उसे प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है तो भारत कहीं न कहीं एक कमजोर टीम बनकर उभरेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शार्दुल ठाकुर रहे थे फ्लाॅप

विश्व कप से ठीक पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली गई. इस सीरीज के पहले दो मैचों में हरफनमौला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को खिलाया गया. शार्दुल ठाकुर दोनों मैचों में विकेट लेश रहे.

शार्दुल ठाकुर ने पहले वनडे मैच में 10 ओवरों की गेंदबाजी में बिना विकेट लिए 78 रन खर्च किए. इसके बाद इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में बिना विकेट लिए 35 रन दिए थे.

इन दोनों मैचों में शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी करने को नही मिला था. लेकिन एशिया कप में जहां शार्दुल ठाकुर को बल्लेबाजी करने का मौका मिला वह फ्लाॅप साबित हुए.

इन तीन गेंदबाजों के साथ उतर सकता है भारत

भारतीय टीम विश्व कप में तीन मुख्य तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. जहां मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं मीडिल ओवर्स में मोहम्मद शामी गेंदबाजी करते हुए दिखेंगे. चौथे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में हार्दिक पंड्या हैं जो इस शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं.

अगर भारत के पास चार प्राॅपर तेज गेंदबाज हैं, तो यहां शार्दुल ठाकुर को खिलाने की जरूरत नही है. स्पिन डिपार्टमेंट में भारत के पास तीन शानदार गेंदबाज मौजूद हैं. ज्यादा चांस यह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीनों स्पिनरों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे.

2023 वर्ल्ड कप में लगभग ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: Asian Games: “जहां मैटर बड़े होते हैं वहां रिंकू सिंह खड़े होते हैं” अगर नहीं खेलते तूफानी पारी तो नेपाल के सामने हो जाती भारत की बेइज्जती

Published on October 3, 2023 2:15 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00