Placeholder canvas

World Cup 2023 में इस Playing 11 के साथ उतरी Team India, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को रोहित शर्मा ने किया बाहर रखने का फैसला!

तीन दिन बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच में विश्व कप का पहला मैच खेला जाएगा. वहीं 8 सितंबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया से अपना पहला लीग मैच खेलेगा. इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, इस बात पर इस लेख में चर्चा करने वाले हैं. बड़ी ख़बर यह सुनने में आ रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को मौका नहीं मिलेगा.

बैटिंग ऑर्डर में ईशान किशन को जगह नही

सलामी बल्लेबाज पर ज्यादा डिबेट नहीं है. एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा होंगे तो दूसरे तरफ शुभमन गिल को मौका दिया जाएगा. वहीं तीन नंबर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली खेलते नजर आएंगे.

विराट कोहली का यह अंतिम विश्व कप साबित हो सकता है, ऐसे में वह अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देना चाहेंगे. चार नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और पांचवें नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जाएगा.

इसके बाद अंतिम बल्लेबाज के रूप में हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पारी को बेहतर फिनिश करने के लिए आएंगे. इस प्लेइंग 11 में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मौका नहीं मिलेगा.

बिना कुलदीप यादव के उतरेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां पर स्पिनरों को बहुत मदद मिलती है. रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि यहां पर भारतीय टीम मैनेजमेंट रवि अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ जाएगी.

वहीं कुलदीप यादव को यहां पर मौका नहीं मिलेगा. कारण यह बताया जाता है कि स्पिन फ्रेंडली विकेट पर रिस्ट स्पिनर ज्यादा महंगे साबित हो जाते हैं.

तेज गेंदबाज के रूप में भारत अपने तीन प्राइम तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी. गेंदबाजी के शुरुआत जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज करेंगे. वहीं मिडिल ओवर में हार्दिक पांड्या के साथ मोहम्मद शमी गेंदबाजी करते हुए दिखेंगे.

2023 वर्ल्ड कप में लगभग ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: World Cup 2023: विश्व कप 2023 में भारत के लिए नासूर बना ये भारतीय खिलाड़ी, चाहकर भी रोहित शर्मा नही कर सकते बाहर