Placeholder canvas

शुभमन गिल की खुल गई पोल, अब यशस्वी भी नहीं, ये बल्लेबाज वर्ल्ड कप में बनेगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर!

इस साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। 5 अक्टूबर से इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है तो वहीं 19 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बता दें लगभग 11 साल के बाद भारत कुछ बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है।

ऐसे में भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने की जहां पूरी कोशिश करेगी तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की ओपनिंग पार्टनर को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

ना गिल ना ईशान ये खिलाड़ी होगा पार्टनर

दरअसल टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है। जो ईशान किशन से लेकर शुभ मंगल और यशस्वी जयसवाल को बहुत ही आसानी से रिप्लेस कर सकता है। जहां गिल इस समय रनों की समस्या से जूझ रहे हैं तो वहीं यशस्वी को कम अनुभव होने की वजह से सीधे वर्ल्ड कप में एंट्री नहीं मिल सकती।

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी किस खिलाड़ी को मिलेगी। इसको लेकर के चर्चा का बाजार अभी भी गर्म है। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर वर्ल्ड कप में रोहित के साथ सलामी जोड़ीदार के रूप में कौन सा खिलाड़ी मैदान में उतरेगा।

रोहित शर्मा का जोड़ीदार बनेगा यह खिलाड़ी

खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन हैं। शिखर धवन साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के जोड़ीदार बन सकते हैं।

बता दें कि यह खिलाड़ी अपने अकेले के दम पर जहां विरोधी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा सकता है, तो वहीं उन्होंने कई बार भारतीय टीम के लिए विनिंग पारियां भी खेली हैं और वनडे क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार भी है।

वर्ल्ड कप में साबित होंगे तुरुप का इक्का

धवन ने अभी तक अपने वनडे क्रिकेट में 17 शतक जड़ने का काम किया है। धवन वनडे क्रिकेट में जहां दोनों की जमकर बारिश करते हैं तो वही साल 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में भी पहली बार महेंद्र सिंह धोनी ने धवन को ही ओपनिंग करने के लिए भेजा था। तभी से धवन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए।

धवन ने अभी तक 34 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 2315 रन बनाए हैं। तो वहीं 166 वनडे मुकाबले खेलते हुए 6793 रन बनाने का काम किया है। जबकि 68 T20 में 1759 रन बनाए हैं।

ALSO READ: WI T20 Squad: भारत T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, 5 विस्फोटक खिलाड़ियों को मिला टीम में जगह