world cup 2023 qaulifiers

जिम्बाब्वे में चल रहे विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है. सुपर 6 के अपने चौथे मैच में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से हराकर यह मुकाम हासिल किया है. आप से बता दे कि वेस्टइंडीज पहले ही विश्व कप से बाहर हो गई है. ऐसे में एक जगह के लिए जिम्बाब्वे, स्काॅटलैंड और नीदरलैंड के बीच मुक़ाबला देखने को मिलेगा.

जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे अपने घरेलू सरजमीं पर खेल रही है और वह इसका भरपूर फायदा उठा रही है. जिम्बाब्वे ने अब तक सुपर 6 में चार मैच खेला है जिसमें उनको तीन में जीत और एक मे हार का सामना करना पड़ा है.

अगर वह एक और मैच जीत जाते हैं तो वह श्रीलंका के बाद दूसरी टीम बन जाएंगे, जिसने विश्व कप में क्वालीफाई कर लिया हो. जिम्बाब्वे के लिए यह एक बड़ा मौका है उनके ज्यादातर खिलाड़ी फाॅर्म मे भी है.

स्काॅटलैंड

स्काॅटलैंड ने भी इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया है. स्काॅटलैंड ने वेस्टइंडीज को बाहर करने में एक बड़ा रोल निभाया है. स्काॅटलैंड ने सुपर 6 में अब तक 3 मैच खेला है जिसमे उनके नाम 2 जीत और एक हार है. स्काॅटलैंड को अपने बाकि बचे मैच हर हाल में जीतने होंगे और साथ ही यह दुआ भी करना होगा कि जिम्बाब्वे अपने बाकि मैच हार जाए.

नीदरलैंड

नीदरलैंड इस भिड़ंत मे सबसे कमजोर पक्ष दिख रहा है. नीदरलैंड ने सुपर 6 में तीन मैच खेला है जिसमें उनको एक मे जीत तो दो में हार मिला है. नीदरलैंड का क्वालीफिकेशन बहुत मुश्किल लग रहा है. लेकिन वह कहते हैं न क्रिकेट में सब कुछ संभव है.

ऐसे में नीदरलैंड भी इस कोटेशन के साथ आगे बढ़ रही है. आप से बता दे कि एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा.

ALSO READ: एशिया कप 2023 में इस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, 5 गेंदबाज और 3 आलराउंडर्स को मिल सकता है मौका

Published on July 3, 2023 11:50 am