VIRAT KOHLI ON BEN STOKES

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही है शेष सीरीज का दूसरा मुकाबला बेन स्टोक्स के फैंस हमेशा याद रखेंगे। 371 रनों के टारगेट का पीछा करने मैदान पर उतरी इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज जहां फ्लॉप हो गए, तो वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने मोर्चा संभाला और शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया, जिसको देख ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी भी हैरान रह गए।

जहां बेन ने अपनी शानदार पारी के दम पर क्रिकेट के दिग्गजों का दिल जीत लिया, तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके विराट कोहली का रिएक्शन भी भी इस पर सामने आया।

बेन स्टोक्स ने खेली धुआंधार पारी

जीत लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड के सामने जहां 371 रनों का लक्ष्य रखा था वही जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम के सभी खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए। जबकि टीम के कप्तान बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने 155 रनों की शानदार पारी खेली। 224 गेंदों की अपनी पारी में स्टॉक में 9 चौके और 9 छक्के भी लगाए हालांकि अपनी टीम को इस शानदार खेल के बाद भी जीत दिलाने में नाकामयाब रहे।

बेन की पारी पर आया विराट कोहली का रिएक्शन

इंग्लैंड की हार के बाद विराट कोहली ने अपने ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि,

“मैंने मजाक में बेन स्टोक्स को मेरे खिलाफ़ खेला सबसे कंपटिटिव प्लेयर नहीं कहा था। प्रतियोगी क्रिकेट में वो सबसे ज्यादा जुझारू क्रिकेटर हैं, यह जो उनकी पारी है वो बहुत ही ज्यादा बेहतरीन रही लेकिन इस वक्त ऑस्ट्रेलिया की जो टीम को वो काफी अच्छी।”

43 रनों से ऑस्ट्रेलिया ने जीता मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में 416 रन बनाए, जिसके बाद इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 325 रन ही बना पाई। हालांकि दूसरी पारी में मेजबान टीम ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया ने 279 दोनों पर रोक दिया।

इस तरह इंग्लैंड को दूसरी पारी में 371 रनों का लक्ष्य मिला, हालांकि मेहमान टीम 227 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया 43 रनों से दूसरा टेस्ट मुकाबला जीत गई। बता दें कि कंगारू टीम ने सीरीज में 2-0 से आगे किया है।

ALSO READ: World Cup 2023: श्रीलंका ने किया विश्व कप के लिए क्वालिफाई, अब एक जगह के लिए इन तीन टीमों में होगी भिड़ंत