Placeholder canvas

World Cup 2023 के उप विजेता टीम को मिलेंगे 17 करोड़, जीतने वाली टीम पर होगी पैसों की बारिश, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम भी होंगी मालामाल

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का आयोजन होना है, जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हो चुकी है. वर्ल्ड कप एक ऐसा टूर्नामेंट होता है जिस पर हर टीम की नजर होती है. 50 ओवर वर्ल्ड कप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है, जिसे जीतने के लिए अब कई टीमों ने अपनी रणनीति बनाना भी शुरू कर दिया है.

दरअसल वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की कुल विनिंग राशि 83 करोड़ भारतीय रुपए में है. अब इसमें से आईसीसी की ओर से जीतने वाली टीम को जितने पैसे मिलेंगे, इतने में ही मालामाल होने वाली है.

विनर टीम को मिलेंगे इतने रुपए

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के विजेता को 30 करोड़ की भारी-भरकम राशि दी जाएगी. भारत के अलावा कोई भी देश वर्ल्ड कप जीतता है, तो उसे इतनी ही राशि मिलेगी. इतना ही नहीं वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के रनर अप वाली टीम को 2 मिलियन डॉलर यानी कि 17 करोड़ दिए जाएंगे.

आपको बता दें कि भारत में जब पिछली बार वर्ल्ड कप खेला गया था, तो टीम इंडिया ने उस पर कब्जा जमाया था, ऐसे में एक बार फिर से भारत के पास इस वर्ल्ड कप पर कब्जा करने का खास मौका है.

इस तरह से रखी गई है प्राइज मनी

आपको बता दें कि 50 ओवर के वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की विजेता टीम को 33 करोड़ देने के अलावा सेमीफाइनल में हारने वाली टीम को 6.61 करोड़ रुपए, वहीं लीग स्टेज के हर मैच की विजेता टीम को 35 लाख रुपए मिलेंगे. जो भी टीम लीग के स्टेज मैच खेलेगी, हर टीम को 8 लाख दिए जाएंगे.

ऐसे में इस साल वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) बेहद ही शानदार होने वाला है, जो भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है. उसके लिए कुल 10 टीमें आपस में ट्रॉफी के लिए भिड़ती हुई नजर आएगी.

ALSO READ:इन 5 खिलाड़ियों ने अपने ही दोस्त की पीठ पर घोंपा खंजर, दोस्ती की आड़ में दोस्त की माँ या पत्नी से बनाये संबंध