Placeholder canvas

WTC Final 2023 को लेकर ICC ने दिया बड़ा अपडेट, बारिश से धुल गया मैच तो इस टीम को मान लिया जाएगा विश्व विजेता

WTC का फाइनल (WTC Final 2023) 7 जून से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और लगातार प्रैक्टिस कर रही है. इंग्लैंड में मैच हो और बारिश के असार हो ऐसा हो नही सकता. ऐसे में सवाल यह भी बनता है कि अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) रद्द हो गया तो क्या होगा.

WTC FINAL 2023 के लिए है रिजर्व डे

आईसीसी बड़े मैचों के लिए हमेसा एक रिजर्व डे रखता है. एकदिवसीय मैचों के लिए तो मैच रद्द होने पर रिजर्व डे के दिन एक नया मैच खेला जा सकता है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा नही है. टेस्ट में आईसीसी रिजर्व डे के रूप में एक और दिन देता है.

यानी एक या दो दिन का खेल बारिश के वजह से नही हो पाया तो पांच के जगह यह टेस्ट 6 दिन खेला जा सकता है. आपको याद होगा पिछले WTC FINAL 2021-23 में भी कुछ ऐसा ही हुआ था.

अगर मैच रद्द हुआ तो क्या होगा?

यह तो हुई एक या दो दिन की बारिश की बात, लेकिन तब क्या होगा जब लगातार तीन दिन तक बारिश हो. तो ऐसे में आईसीसी का कहना है कि अगर मैच रद्द होता है, तो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) के विजेता के रूप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों को संयुक्त रूप से चैंपियन (WTC Final 2023) माना जाएगा, लेकिन खिलाड़ी और फैंस दोनों चाहेंगे कि मैच पूरा हो.

WTC Final 2023 के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, मिशेल स्टार्क.

ALSO READ: भारत को मिला नंबर 3 का घातक बल्लेबाज, विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया में ले सकता है विराट कोहली की जगह