india beat pakistan

भारतीय हॉकी टीम ने ओमान के सलालाह में खेले जा रहे जूनियर एशिया कप में कमाल का खेल दिखाया है. फाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम की भिड़ंत पाकिस्तान (IND vs PAK Hockey) से हुई. 1 जून को हुए इस मुकाबले में 2-1 से शानदार जीत करते हुए भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को कड़ी शिकस्त दी. इसी के साथ भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है.

जूनियर हॉकी इंडियन टीम सबसे ज्यादा चार बार एशियाई खिताब जीतने वाली टीम बन चुकी है. इस मामले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान (IND vs PAK Hockey) को पछाड़ा है जिसने 3 बार खिताब जीता है. यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है.

8 साल बाद टूर्नामेंट में दिखाया कमाल

8 साल बाद इस टूर्नामेंट में एक बार फिर से भारतीय हॉकी टीम ने धमाकेदार वापसी की है. पिछली बार जूनियर एशिया कप का आयोजन साल 2015 में मलेशिया में खेला गया था. उस वक्त भी भारतीय हॉकी टीम का दमदार खेल देखने को मिला था. उस वक्त सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ कोरिया को 2-1 से हराया था.

फाइनल मुकाबले की बात करें तो उत्तम सिंह की अगुवाई में भारतीय टीम ने ग्रुप मुकाबलों में 4 मुकाबले खेले जिसमें से तीन में जीत मिली. वहीं एक मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ.

खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल

भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, थाईलैंड, जापान और चीनी ताइपे की टीम में शामिल थी. भारत ने ग्रुप मैचों में 39 गोल किए, जबकि उसके खिलाफ सिर्फ दो गोल हुआ. कुल मिलाकर भारत इस टूर्नामेंट में 50 गोल दाग चुका है और उसमें सिर्फ चार गोल खाए हैं.

ऐसे में देखा जाए तो भारतीय हॉकी जूनियर टीम का प्रदर्शन इस वक्त बेहद ही शानदार नजार आ रहा है, जिन्होंने पाकिस्तान (IND vs PAK Hockey) को हराकर एक नया इतिहास रचा है और उनका हौसला इस वक्त बुलंदियों पर है.

ALSO READ: World Cup 2023 के उप विजेता टीम को मिलेंगे 17 करोड़, जीतने वाली टीम पर होगी पैसों की बारिश, सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम भी होंगी मालामाल

Published on June 2, 2023 12:39 pm