Placeholder canvas

World Cup 2023, Points Table: नीदरलैंड्स के खिलाफ बड़ी जीत के साथ टॉप-4 में पहुंची ऑस्ट्रेलिया, अधिकारिक तौर पर बाहर हुईं ये 2 टीमें

by Nihal Mishra
icc world cup 2023 point tables

कल ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड की भिड़त दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में हुई. पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 399 रनों का बड़ा टोटल लगाया. जवाब में नीदरलैंड की पूरी टीम 21 ओवर्स में सिर्फ 90 रन बनाकर सिमट गई.

309 रनों की बड़ी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया प्वाइंट टेबल में टाॅप चार में जगह बनाने में सफल रही है. आइए इस लेख में प्वाइंट टेबल का पूरा लेखा-जोखा जानने की कोशिश करते हैं.

पाकिस्तान को हराकर टाॅप चार में पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम

प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर भारतीय टीम मौजूद है. भारत ने अब एक टूर्नामेंट में पांच मैच खेला है और उनको पांचों मैच में जीत मिली है. 10 अंकों के साथ मेजबान टीम शीर्ष पर है. दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम काबिज है.

अपने अंतिम मैच में अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की थी. जिस प्रकार से दक्षिण अफ्रीका के पास पांच मैच में 8 अंक है, ठीक उसी प्रकार न्यूज़ीलैंड के भी पांच मैच में 8 अंक है.

बेहतर नेट रनरेट के वजह से दक्षिण अफ्रीका दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है. चौथे स्थान पर अब पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया विराजमान है. शुरूआत में दो लगातार हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीत की हैट्रिक लगा दी है.

पाकिस्तान-इग्लैंड को हर मैच जीतने होंगे

पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रमश पांचवे और छठवे स्थान पर मौजूद है. दोनों टीमों ने अब तक पांच मैच खेले है जिसमें उनको दो में जीत और तीन में हार मिली है. वही सातवे और आठवे स्थान पर क्रमश श्रीलंका और इंग्लैंड की टीम काबिज है.

दोनों टीमों को सिर्फ एक मैच में जीत है और बाकि मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश और नीदरलैंड को पांच मुकाबलों में चार में हार का सामना करना पड़ा है और वह अंतिम दो पोजिशन पर मौजूद है.

ALSO READ: इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 हुई घोषित, रोहित शर्मा ने इन 4 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Published on October 26, 2023 11:08 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00