TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का विजयी रथ जारी है, अपनी शुरुआती 5 मैचों में लगातार 5 जीत दर्ज करने के बाद 10 अंकों के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बनी हुई है। टूर्नामेंट में अगला मैच भारतीय टीम गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ़ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रविवार 29 अक्टूबर को खेलेगी।

लेकिन इससे पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है, जिसके चलते मैनेजमेंट को प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। दरअसल, टखने की चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ़ मैच के बीच से बाहर होने वाले स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ मुक़ाबले के दौरान टीम का हिस्सा नहीं बन सके। लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें अगले 2-3 मैचों के लिए टीम से बाहर बैठना पड़ सकता हैं।

इस संयोजन के साथ उतर सकता है भारतीय टीम मैनेजमेंट

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टीम मैनेजमेंट मने कुछ बदलाव करते हुए हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर की जगह सीनियर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। पूरी संभावना है कि इंग्लैंड के खिलाफ़ बड़े मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा बिना किसी बदलाव के उसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकते हैं जिसने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी।

भारत के बल्लेबाज़ी क्रम की बात करें तो पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल करते हुए नज़र आएंगे, जिसके बाद मध्यक्रम में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा नज़र आएंगे।

इसके अलावा गेंदबाज़ी की शुरुआत मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह करते हुए दिखेंगे, इन दोनों का साथ निभाने के लिए मोहम्मद शमी को तीसरे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर शामिल किए जाने की पूरी संभावना है। लेकिन इस बीच कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि मैनेजमेंट सीनियर ऑफ़-स्पिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दे सकता है।

ये होगी इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन या मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, और जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: “मेरा लक्ष्य हमेशा से ही….” विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, बताया क्या है विश्व कप में दमदार फॉर्म का राज!