Placeholder canvas

World Cup 2023: चेतन शर्मा ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, दोहराया जाएगा इतिहास… यह दो मॉन्सटर टीमें खेलेंगी फाइनल

लगातार आठ मुकाबले जीतकर भारतीय टीम ने विश्व कप में डोमिनेटिंग परफार्मेंस दिया है. 16 अंकों के साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल पर टाॅप कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत का अंतिम मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा.

इस बीच पूर्व मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इस विश्व कप के फाइनलिस्ट के नाम का ऐलान कर दिया है. साथ ही सेमीफाइनल में चौथी टीम का नाम भी चेतन शर्मा शर्मा ने बताया है.

यह टीम सेमीफाइनल में बनाएगी जगह

चेतन शर्मा ने कहा,

‘मेरी राय में न्यूजीलैं चौथे सेमीफाइनल में जगह बनाने की प्रबल दावेदार है. उन्हें सिर्फ श्रीलंका को हराने की जरूरत है, और इस विश्व कप में उनके मजबूत प्रदर्शन को देखते हुए, यह उनके लिए एक आसान काम हो सकता है. अगर वे जीत जाते हैं, तो पाकिस्तान को नेट रन-रेट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पर्याप्त जीत हासिल करने की चुनौती का सामना करना पड़ेगा.’

इन टीमों के बीच होगा फाइनल

चेतन ने विश्व कप फाइनल को लेकर भी भविष्यवाणी की है. चेतन शर्मा ने कहा कि 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

आप से बात दें कि भारत विश्व कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट मात दिया था. विश्व कप फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मे खेला जाएगा.

विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पर होंगी निगाहें

इस विश्व कप में विराट कोहली ने अपना बेस्ट फॉर्म दिखाया है. भारत के तरफ से विराट कोहली ने इस विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाया है. उन्होंने आठ पारियों में 543 रन बनाए हैं. सेमीफाइनल और फाइनल के मुकाबले में विराट कोहली पर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के कंधे पर बड़ा दारोमदार होगा. साल 2019 में बुमराह और शामी साथ खेले थे, लेकिन भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई थी. भारत यह गलती इस बार नहीं दोहराना चाहेगी.

ALSO READ: क्या रवि शास्त्री बनेंगे इंग्लैंड के अगले कोच? LIVE मैच में ओएन मॉर्गन ने दिया पूर्व भारतीय कोच को ऑफर