Team-India

लगातार आठ मैच जीत कर भारत विश्व कप 2023 के सेमी फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी. भारत का अंतिम लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा. यह मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने जमकर प्रैक्टिस की.

इस दौरान बताया जा रहा है की प्रैक्टिस सेशन के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने स्क्वाड के एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज को चोटिल कर दिया. आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा.

यह विकेटकीपर बल्लेबाज हुआ चोटिल

विश्व में इस समय सबसे बेहतरीन गेंदबाजों की एक सूची बनाई जाए तो उसमें सबसे ऊपर नाम जसप्रीत बुमराह का होगा. जसप्रीत बुमराह ने विश्व कप में भी धारदार गेंदबाजी की है. जसप्रीत बुमराह की सबसे अच्छी बात यह है कि वह प्रैक्टिस में भी अपना 100% देते हैं.

इस दौरान जब चिन्नास्वामी स्टेडियम में प्रैक्टिस हो रहा था तो जसप्रीत बुमराह विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को गेंदबाजी कर रहे थे. बुमराह की आग उगलती गेंदो का सामना ईशान किशन कर रहे थे.

एक शाॅट पिच गेंद को ईशान किशन खेल नही सके और गेंद सीधे जाकर उनके पेट पर लग गई. इसके बाद वह जमीन पर लेट गए. हालांकि यह चोट बहुत खतरनाक नहीं बताई जा रही है.

जसप्रीत बुमराह जितायेंगे विश्व कप

जसप्रीत बुमराह अपने करियर का दूसरा विश्व कप खेल रहे हैं. साल 2019 में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन वह भारत को चैंपियन नहीं बना सके थे, लेकिन इस बार जसप्रीत बुमराह को मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का साथ मिल रहा है.

वह स्पिन डिपार्टमेंट भी शानदार गेंदबाजी कर रहा है. कुलदीप जडेजा भी लगातार विकेट चटका रहे हैं. कई क्रिकेट के जानकारों ने माना है कि क्रिकेट के इतिहास में यह भारत का सबसे खतरनाक गेंदबाजी लाइनअप है. वही विराट कोहली और रोहित शर्मा के अगुवाई में बल्लेबाजी क्रम में लजीज फाॅर्म में है.

ALSO READ: World Cup 2023: चेतन शर्मा ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, दोहराया जाएगा इतिहास… यह दो मॉन्सटर टीमें खेलेंगी फाइनल