RAVI SHASTRI ENGLAND CRICKET TEAM

इंग्लैंड के लिए साल 2023 का विश्व कप बहुत ही साधारण गुजारा है. इंग्लैंड से इतनी उम्मीदें इसलिए भी थी, क्योंकि साल 2019 का 50 ओवर का विश्व कप और साल 2022 का T20 विश्व कप इंग्लैंड ने डोमिनेट करते हुए जीता था. अब विश्व चैंपियन होने के बाद इंग्लैंड इस विश्व कप में इतना लाचार दिख है जिसकी कोई सीमा नहीं है.

इंग्लैंड ने अब तक टूर्नामेंट में 8 मैच खेला है, जिसमें उनको 2 में जीत और 6 में हार का सामना करना पड़ा है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक ख़बर वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ी रवि शास्त्री इंग्लैंड के अगले हेड कोच होंगे.

क्या रवि शास्त्री होंगे हेड कोच?

यह कहानी इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड के मैच से शुरू हुई. इंग्लैंड द्वारा दिए गए 340 रनों के लक्ष्य के जवाब में नीदरलैंड बल्लेबाजी कर रही थी. नीदरलैंड के पारी का 20 वां ओवर चल रहा था और उनका स्कोर 76 पर 3 था.

कैमरामैन ने कैमरा दर्शकों के स्टैंड के तरफ किया और एक फैन ने एक सवाल टीवी स्क्रीन पर दिख गया. सवाल था कि क्या इंग्लैंड को एक भारतीय कोच की जरूरत है?

यह देखकर कमेंटेटर इयान मॉर्गन ने रवि शास्त्री से पूछा कि आपका क्या मानना है. इस सवाल पर रवि शास्त्री ने कहा कि बिल्कुल, मैं इंग्लैंड जाऊंगा लेकिन हिंदी सीखाने. इस बात का अंग्रेजी ट्रांसलेशन भी रवि शास्त्री ने मॉर्गन के सामने किया जिसके बाद मॉर्गन में हंसने लगे.

इंग्लैंड को शुरू करना होगा नया अध्याय

इंग्लैंड को विश्व कप के बाद कुछ बड़े बदलाव करने होंगे बहुत संभव है कि जोस बटलर को कप्तानी के पद से हटाया जाए. इस बात का इशारा मोर्गन ने पहले ही कर दिया है. स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान मॉर्गन ने कहा,

‘उनका मानना है कि अगले साल जून में होने टी20 वर्ल्ड कप तक बटलर और मॉट को उनके पद पर बने रहने देना चाहिए. ये अब तक उनके कार्यकाल का सबसे बुरा दौर रहा है. ऐसे में कुछ और समय देना चाहिए. पूर्व कप्तान का ये भी मानना है कि मॉट और बटलर की जोड़ी ने ही पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जीत दिलाई थी. ऐसे में उन्हें अभी और मौका देना चाहिए.’

ALSO READ: विश्व कप 2023 के बीच ऑस्ट्रेलिया के इस धाकड़ खिलाड़ी ने लिया संन्यास, कप्तानी के मामले में धोनी से भी बेहतर!