IPL 2023 CSK

5 अक्टूबर से एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाएगा. विश्व कप के लिए सभी टीमें तैयारी कर रही हैं. स्क्वॉड और सपोर्ट स्टाफ में लगातार बदलाव हो रहा है. इस बीच दक्षिण अफ्रीका की टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा बदलाव किया है. मैनेजमेंट ने एरिक सिमंस (Eric Simons) को टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.

आप से बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज 7 सितंबर से शुरू होनी है. एरिक सिमंस इस सीरीज से पहले ही टीम से जुड़ेंगे.

धोनी के साथ कर चुके हैं काम

61 वर्षीय एरिक सिमंस ने दक्षिण अफ्रीका के एक हरफनमौला क्रिकेटर के रूप में खेला है. एरिक सिमंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी काम किया है. एरिक सीएसके के गेंदबाजी सलाहकार थे. वही वह भारतीय टीम के साथ भी जुड़े थे.

साल 2002 में वह दक्षिण अफ्रीका के कोच भी नियुक्त हुए थे. अंतरिम गेंदबाज कोच वाल्टर ने कहा,

‘एरिक पूरे सर्दियों में हमारे साथ जुड़ता रहा है और वनडे सीरीज और वर्ल्ड कप के लिए हमारे साथ रहेगा.’

ऐसा रहा है एरिक सिमंस का करियर

एरिक सिमंस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 23 एकदिवसीय मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने 15 की साधारण औसत के साथ 217 रन बनाये है. वहीं इतने ही मैचों में उन्होंने 43 खिलाड़ियों को पवेलियन भी भेजा है. खिलाड़ी के अलावा एक कोच के रूप में एरिक सिमंस के पास बहुत अनुभव है.

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज रही है मजूबत

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी पर बात करें तो यह टीम हमेशा से अपने बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जानी जाती है. कुछ साल पहले डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल और फिलेंडर जैसे बेहतरीन गेंदबाज थे.

उससे पहले मखाया नतीनी, जैक्स कैलिस और शाॅन पोलाॅक जैसे कमाल के प्रेसर थे. वर्तमान समय की बात करें तो जैसे अफ्रीका के पास वार्ने पर्नेल, मार्को जानसन और कैगीसो रबाडा जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं.

ALSO READ: Asia Cup : ”मैं अपने टीम के प्रदर्शन से….” भारत से हार पर बोले नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल, इन्हें माना हार का जिम्मेदार

Published on September 5, 2023 1:26 pm