rohit paudel post match

नेपाल ने अगस्त 2018 में नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला था. इसके बाद से नेपाल ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और बड़ी-बड़ी टीमों हराना शुरू कर दिया. सिर्फ पांच सालों में ही नेपाल की टीम ने एशिया कप में क्वालीफाई कर लिया. भले ही वह भारत और पाकिस्तान के हाथों हार गए, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में कुछ बेहतर प्रदर्शन किया. एशिया कप से बाहर होने के बाद नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

कप्तान रोहित पौडेल अपनी टीम के प्रदर्शन से हैं खुश

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने कहा कि,

‘सलामी बल्लेबाजों ने हमारे लिए अच्छा काम किया, मध्य क्रम बेहतर प्रदर्शन कर सकता था, हमने 30 रन कम बनाए और यदि मध्य क्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया होता तो हम 260-270 तक पहुंच सकते थे. हमारा निचला क्रम पिछले 4-5 महीनों में शानदार काम कर रहा है और योगदान दे रहा है. परिस्थितियाँ वास्तव में कठिन थीं लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की क्योंकि गेंद पकड़ में नहीं आ रही थी.’

ऐसा रहा भारत-नेपाल का मैच

टाॅस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए नेपाल की पूरी टीम 230 रन पर आलआउट हो गई. नेपाल के तरफ से सबसे अधिक

आसिफ शेख ने 57 रनों की पारी खेली. इसके अलावा सोमपाल कामी ने 48 रन बनाए और कुशल भुरटेल ने 38 रन बनाए. भारत के तरफ से मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट प्राप्त किए. इसके जवाब में भारतीय टीम ने बिना विकेट खोए इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

भारत के तरफ से शुभमन गिल ने 61 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 63 रन बनाए, तो रोहित शर्मा ने 59 गेंदो में 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 74 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत के लिए बेहतर यह रहा कि दोनो सलामी बल्लेबाज टाॅप फाॅर्म में वापसी कर चुके हैं.

ALSO READ: नेपाल के खिलाफ तूफानी पारी खेलने के बाद शुभमन गिल ने गिनाई रोहित शर्मा के बल्लेबाजी में खामियां

Published on September 5, 2023 1:02 pm