आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की बांग्लादेश के उम्मीदों पर फिरा पानी, इंग्लैंड ने 137 रनों से हराया

आज भारत के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड का मैच खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने डेविड मलान के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 364 रन का स्कोर लगाया.

इसके जवाब में खेलने आई बांग्लादेश की टीम ने बेहतर संघर्ष किया, लेकिन वह लक्ष्य से 137 रन दूर रह गए. विश्व कप टूर्नामेंट में यह बांग्लादेश की पहली हार है और इंग्लैंड की पहली जीत है.

डेविड मलान का बड़ा शतक, इंग्लैंड ने बनाए 364 रन

टाॅस हारकर पहले खेलने आई इंग्लैंड की शुरुआत कमाल की रही. पहले विकेट के लिए जाॅनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने 115 रनों की साझेदारी की. बेयरस्टो 52 रन बनाकर शाकिब अल हसन के हाथो बोल्ड हो गए. इसके बाद मलान ने रूट के साथ मिलकर साझेदारी आगे बढ़ाई.

डेविड मलान ने 107 गेंदो में 16 चौके और 5 छक्के की मदद से 140 रन बनाए. वही जो रूट ने 82 रनों की पारी खेली. कप्तान बटलर और हैरी ब्रुक ने 20-20 रनों की पारी खेली,जिससे इंग्लैंड 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 364 रन बना पाया. बांग्लादेश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मेंहदी हसन रहे जिन्होंने चाल अंग्रेज़ी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

बांग्लादेश ने किया संघर्ष लेकिन लक्ष्य से रह गए दूर

365 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज तंज़ीद हसन सिर्फ एक रन बनाकर रिस टॉपले के शिकार बन गए.

इसके तुरंत बाद रिस टाॅपले ने शान्तो को शून्य के स्कोर पर आउट किया जिससे बांग्लादेश को गहरा झटका लगा. लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज लिटन दास के 76 और कप्तान शाकिब अल हसन के 51 रनों की मदद से बांग्लादेश ने अपनी आस बनाए रखी. अंत में तौहीद हृदयोय ने 39 और मेहंदी हसन ने 14 रनो की पारी खेली.

बांग्लादेश ने संघर्ष तो बेहतर किया, लेकिन वह इंग्लैंड द्वारा दिए गए लक्ष्य से 137 रन दूर रह गए. इंग्लैंड के तरफ से सबसे अधिक विकेट चार विकेट रिस टाॅपले ने लिए.

ALSO READ: World Cup 2023: कौन हैं हिंदुओं और भारत के खिलाफ जहर उगलने वाली PAK एंकर जैनब अब्बास? भगाया गया भारत से पाकिस्तान