Placeholder canvas

शुभमन गिल के बाहर होते ही राहुल द्रविड़ ने भारत के अगले सचिन तेंदुलकर को दी जगह, अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा पारी की शुरुआत!

by Mayank Tripathi
IND vs AUS TEAM INDIA

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया की अगुवाई में इस टूर्नामेंट के तहत सभी टीमें अब तक एक-एक मैच खेल चुकी हैं। भारत ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से की। चेन्नई में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

अब टीम की नज़र अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। इससे पहले टीम इंडिया को शुभमन गिल के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

गिल को मिला आराम

बता दें कि धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं। इस वजह से उन्हें भारत बनाम अफगानिस्तान मैच से बाहर कर दिया गया है। सोमवार को बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए मेडिकल अपडेट में बताया गया था कि उन्हें रिकवर करने में वक्त लगेगा।

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया कि,

“टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली नहीं आएंगे। आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच से बाहर रहा यह सलामी बल्लेबाज (गिल) दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएगा। वह चेन्नई में ही रहेगा और चिकित्सा टीम की निगरानी में रहेगा।”

इस खिलाड़ी पर बीसीसीआई खेलेगी दांव

अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई एक ऐसे खिलाड़ी को शुभमन गिल की जगह टीम में शामिल कर सकती है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में वक्त नहीं लगाएगा। ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में बतौर बैकअप ओपनर शामिल होगा।

हम जिस विस्फोटक खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि धाकड़ बल्लेबाज पृथ्वी शॉ हैं। इस खिलाड़ी को भले ही वनडे विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया है, लेकिन अब सेलेक्टर्स उन्हें टीम में शामिल कर सकते हैं। खबर है ये अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी बहुत जल्द घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से संपर्क कर सकती है।

पृथ्वी शॉ का इंटरनेशनल करियर

टीम इंडिया के इस विस्फोटक खिलाड़ी का करियर मुश्किल में फंसा है। शॉ ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 339 रन बनाए हैं। वहीं, 6 वनडे मैचों में उन्होंने 189 रन बनाए हैं।

इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 1 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है। लंबे वक्त से वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। लेकिन अब वह टीम में वापसी कर सकते हैं।

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की बांग्लादेश के उम्मीदों पर फिरा पानी, इंग्लैंड ने 137 रनों से हराया

Published on October 10, 2023 10:09 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00