Placeholder canvas

Women’s WC Points Table: वर्ल्ड कप में लगातार हार के बाद पाकिस्तान का हुआ बुरा हाल, अब भारत पहुंचा इस स्थान पर

ICC Women’s WC Points Table 2022 : वर्तमान समय में आईसीसी महिला विश्व कप न्यूजीलैंड में खेला जा रहा हैं। जहां विश्व को 8 महिला टीम आईसीसी वनडे वुमन वर्ल्ड कप के लिए खेल रही हैं। सभी टीम लीग में अपने कम से कम तीन मैच खेल चुकी हैं। 4 मार्च को शुरू हुई ये प्रतियोगिता 3 अप्रैल को विजेता टीम की जीत के साथ समाप्त होगी। आज 14 फरवरी सोमवार को दो मुकाबलों के बाद पाकिस्तान टीम बांग्लादेश के साथ हारने के बाद प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है। जानिए क्या है आईसीसी वूमेन वर्ल्ड कप की प्वाइंट टेबल…

Points Table में टीम का स्थान

BAN-W-vs-PAK-W

ICC Women’s WC Points Table में 8 टीम शामिल है। पाकिस्तान टीम ने बांग्लादेश टीम के साथ मैच खेला। जिसमें बांग्लादेश टीम ने पाकिस्तान को पटखनी दी। जिसके बाद अब प्वाइंट टेबल में पाकिस्तान टीम सबसे नीचे हैं। 8 टीम में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया टीम है। ऑस्ट्रेलिया ( Australia) टीम तीन मैच में तीन जीत के बाद प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर है। साउथ अफ्रीका टीम भी अपने सभी तीन मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया का रन रेट अच्छा होने के चलते दूसरे स्थान पर है। जिसके बाद भारतीय टीम ( Indian Women Cricket Team) तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद तीसरे स्थान पर है।

न्यूजीलैंड टीम अपने चार मैच में दो मैच जीत चुकी है और दो मैच में हार के बाद चौथे स्थान पर है। वेस्टइंडीज टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद पांचवे स्थान पर है। बांग्लादेश में आज तीसरे मैच में अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ जीता है। जिसके बाद बांग्लादेश टीम छठे स्थान पर है। इंग्लैंड महिला टीम तीन में तीन हार और पाकिस्तान टीम चार में चार हार के बाद सातवे और आठवें स्थान पर है।

14 मार्च को खेले गए दो मुकाबले

PAK-W

आज महिला वूमेन टीम के विश्व कप के दो मुकाबले खेले गए हैं। 31 मैच में 12 वा मैच बांग्लादेश और पाकिस्तान ( Ban Vs Pak) और 13वा मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (Eng Vs SA) के बीच खेला गया। दिन के पहले मैच में बांग्लादेश टीम ने 9 विकेट ने मुकाबला अपने नाम किया। मुकाबले में बांग्लादेश टीम की ओर से 50 ओवर्स में 234 रन बनाए गए। जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 225 रन ही बना पाई और बांग्लादेश ने मुकाबला प्वाइंट अपने नाम कर लिया। विश्व कप टूर्नामेंट में ये बांग्लादेश का पहला टूर्नामेंट है।

ALSO READ:IND vs SL: मैन ऑफ द मैच लेते हुए Shreyas Iyer ने कहा “मै टीम के लिए खेलता हूँ खुद के और शतक के लिए नहीं”

दिन के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका टीम के बीच खेला गया। जिसमें इंग्लैंड महिला टीम ने 235 रन 9 विकेट के नुकसान पर बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका टीम ने 49.2 ओवर में 236 रन बनाकर 3 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम का अगला मैच

स्नेह राणा

भारतीय टीम 16 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ अपना चौथा मुकाबला खेलने उतरेगी। इंग्लैंड टीम टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश कर रही है। जबकि भारतीय टीम तीन में से दो मुकाबले जीत चुकी है।

ALSO READ:IND vs SL: Rishabh Pant ने कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय