Shreyas-Iyer-MoTM-Test-Debut

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिंक बॉल टेस्ट (IND vs SL) में भी श्रीलंका को हरा दिया। टीम इंडिया ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 238 रन से जीत हासिल की। इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया था।

इस मैच में Shreyas Iyer का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने दोनो परियों में अर्धशतक जड़ा था। Shreyas Iyer की शानदार परियों के दम पर टीम इंडिया ने बड़ा स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका को मुश्किल में डाला। पहली पारी में Shreyas Iyer ने 92 रन का स्कोर बनाया और दूसरी पारी में जबरदस्त 67 रन की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। 

भारत के लिए टेस्ट खेलना जैसे एक सपना

Shreyas Iyer & BUMRAH

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बातचीत करते हुए Shreyas Iyer ने कहा,

“आक्रमण करना मेरा स्वाभाविक खेल नहीं हैं। लेकिन, जब गेंदबाज हावी हो तब आप उनसे एक कदम आगे रहना चाहते हैं। पहली पारी में मैंने शतक के बारे में नहीं सोचा। मैं पहले भी आउट हो सकता था इसलिए मुझे कोई अफसोस नहीं है। हमें लक्ष्य दिया गया था कि एकादश का कोई खिलाड़ी, शमी और बुमराह के साथ साझेदारी बनाए। इसलिए मैं दूसरी पारी में ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलने का प्रयास कर रहा था। भारतीय टेस्ट टीम के लिए खेलना मेरा सपना था। मैं आशा करता हूं कि मैं इस अच्छे प्रदर्शन को जारी रखूं।”

ALSO READ: Ind Vs SL: रविचंद्रन अश्विन ने कपिलदेव का रिकॉर्ड ध्वस्त कर, डेल स्टेन को भी छोड़ा पीछा, अब बनाया नया रिकॉर्ड

श्रीलंका को जीत के लिए 447 रन का लक्ष्य मिला था। पहली पारी में 109 रन पर सिमटने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरी पारी में 208 रन ही बना पाई। भारत ने घरेलू मैदान पर यह लगातार 15वीं सीरीज जीती है।

भारत की ओर से दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में 8वें नंबर पर पहुंच गए। जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे। उन्होंने दूसरी पारी में तीन शिकार किए। अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके और रविंद्र जडेजा को एक सफलता मिली।

ALSO READ: Ind vs SL: ROHIT SHARMA ने अपने कप्तानी में बना डाला ऐसा रिकॉर्ड, जिसे धोनी और कोहली भी नहीं बना पाए