Placeholder canvas

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मौका मिलना समझ से परे है चयनकर्ताओं का ये फैसला

3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. इस सीरीज के दौरान सूर्यकुमार यादव उप कप्तान तो वहीं हार्दिक पांड्या की कप्तानी में तीन ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. ऐसे में बीसीसीआई द्वारा लिया गया फैसला हर किसी के समझ से परे रहा.

अक्षर पटेल

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में अक्षर पटेल को टीम इंडिया (Team India) में जगह देने का फैसला हर किसी के लिए चौंकाने वाला रहा. इसकी वजह यह है क्योंकि भारतीय टीम में लगातार अक्षर पटेल को मौका दिया जा रहा है.

ऐसे में टीम इंडिया (Team India) को एक फुल टाइम स्पिनर के विकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहिए था, जिसमें कुलदीप यादव विकल्पों के तौर पर नजर आ सकते थे पर उन्हें मौका नहीं मिला.

दीपक हुड्डा

टी-20 क्रिकेट में इस साल दीपक हुड्डा ने एक शतक जरूर लगाया पर उनके बाद उनका बल्ला पूरी तरह शांत हो गया. इस खिलाड़ी ने कई बार ऑल राउंडर की भूमिका निभाई है.

श्रीलंका के खिलाफ पृथ्वी शॉ या नारायण जगदीषण को टीम इंडिया (Team India) में शामिल करने का विकल्प मौजूद था पर मैनेजमेंट ने ऐसा नहीं किया.

ALSO READ: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले बदली भारतीय टीम की जर्सी, जानिए क्या होगा कलर और क्या होगा इस जर्सी में खास

उमरान मलिक

अपनी गेंदबाजी रफ्तार से तहलका मचाने वाले उमरान मलिक ने कई बार टीम इंडिया (Team India) के लिए शानदार खेल दिखाया है. 50 ओवर के मैच में उनका प्रदर्शन शानदार रहा. पर टी-20 फॉर्मेट में वह ज्यादा असरदार साबित नहीं हुए. कई बार वह बल्लेबाजों के हाथों जमकर पिटते भी नजर आ चुके हैं.

ऐसे में इस वक्त श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मोहम्मद सिराज को एक विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया जाना चाहिए था जो इस वक्त कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं.

ALSO READ: IND vs SL: हार्दिक पांड्या ने मैच से पहले किया खुलासा, हर मैच में मिलेगा इस खिलाड़ी को मौका