Placeholder canvas

Devdutt Padikkal का छूटा हुआ कैच आखिर क्यों बना, IPL 2021 के चर्चा का विषय, जानिए

IPL 2021:  यूएई में खेला जाने वाला आईपीएल अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है। इसी के साथ यह टूर्नामेंट काफी रोमांचित होता नजर आ रहा है। बीते रविवार आईपीएल में पंजाब किंग्स ने टीम रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना मैच खेला । जहां दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला मैच काफी दिलचस्प रहा वहीं, इस मैच में थर्ड अंपायर का फैसला भी चर्चा का विषय बना। अंपायर के इस फैसले की आलोचना पूर्व क्रिकेटर भी कर रहे हैं।आईपीएल में ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब थर्ड अंपायर के फैसले पर उंगली उठी हो। जब केएल राहुल ने देवदत्त पडिक्कल का कैच पकड़ा तो अंपायर ने उसे अमान्य करार दे दिया।

अंपायर ने देवदत्त पड्डीक्कल को दिया नॉट आउट

999193 20211003162238

आरसीबी (RCB) की बैटिंग के दौरान 8वें ओवर में पर सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल  (Devdutt Padikkal) ने रिवर्स स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके ग्लव्स को छूते हुए कप्तान केएल राहुल (KL Rahul)  के हाथों में चली गई, लेकिन अंपायर ने पडिक्कल को आउट नहीं दिया। जब फैसला थर्ड अंपायर के हाथं में पहुँचा तो उनकी तरफ से भी देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को नॉटआउट दे दिया गया। जिसके कारण केएल राहुल बुरी तरह भड़क गए और फील्ड अंपायर के इस फैसले से नाखुश दिखे।

अल्ट्राएज में साफ़ दिखा स्पाइक

03 10 2021 devdutt padikkal out or notout 22078839

थर्ड अंपायर ने काफी कुछ देखने के बाद भी फील्ड अंपायर का फैसला नहीं बदला। यहां तक कि अल्ट्राएज में भी स्पाइक दिख रहा था कि गेंद देवदत्त पडिक्कल के किसी न किसी भाग को छूकर गई है।इन सब के चलते अंपायर का यह फैसला काफी चर्चा में रहा। फैंस ने भी अंपायर के इस फैसले को लेकर खासा नाराजगी जताई।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब अंपायर के फैसले से कोई खिलाड़ी नाखुश हुआ हो। इसके पहले भी ऐसा हो चुका है और उस समय भी टीम पंजाब किंग्स ही पिच पर खेल रही थी।