Placeholder canvas

IPL 2021: RCB के खिलाफ मिली हार के बाद भी ऑरेंज कैप पर हुआ केएल राहुल का कब्जा, जानिए किसके सिर है पर्पल कैप

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिली हार के बावजूद भी पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल इस टूर्नामेंट में 500 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल ने ऋतुराज गायकवाड़ को पीछे छोड़ ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा बना लिया  है।

रविवार को हुऐ दो जबरदस्त मुकाबलों मे से जहाँ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पछाड़ा । इसी के साथ केकेआर ने प्लेऑफ में अपनी जगह को बनाये रखा। अब पंजाब किंग्स हार के बाद आईपीएल से बाहर हो गई है लेकिन कप्तान केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ 35 गेंदों में 39 रनों की पारी खेलकर ऑरेंज कैप पर दोबारा कब्जा कर लिया है।

केएल राहुल के सिर पर ऑरेंज कैप

12 मैचों में केएल राहुल ने आईपीएल 2021 (IPL) में 528 रन पूरे कर ऑरेंज कैप हासिल की है। आपको बता दें कि पंजाब के गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के बाद राहुल से कैप छीन ली थी। जिसे राहुल ने दुबारा अपने सिर पर सजा लिया है।

ऑरेंज कैप की रेस में जहाँ राहुल 528 रनों के साथ पहले नंबर पर हैं। वहीं उनके ठीक पीछे ऋतुराज गायकवाड़ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर 480 रनों के साथ राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन का नाम शामिल है। यूएई लेग की शुरुआत के समय ऑरेंज कैप को सिर पर सजाकर घूम रहे दिल्ली कैपिटल्स से शिखर धवन अब 462 रनों के साथ चौथे नंबर पर मौजूद हैं।

हर्षल पटेल ने कब्जे में कर रखा है पर्पल कैप

IPL 24

आईपीएल 2021 (IPL) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज हर्षल पटेल का नाम शीर्ष पर है और वो पर्पल कैप के सरताज हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ एक भी विकेट नहीं लेने के बावजूद भी वह अबतक इस सीजन में 26 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय गेंदबाज आवेश खान का नाम दर्ज है। आवेश ने अबतक कुल 21 विकेट निकाले हैं। इसके अलावा 18 विकेट के साथ मोहम्मद शमी तीसरे नंबर पर और 17 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह चौथे नंबर पर मौजूद हैं।