aryan khan venktesh iyer ipl

IPL 2021: यूएई में खेला जा रहा आईपीएल 2021(IPL 2021) का दूसरा फेज अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है। जहाँ हर रोज एक-एक करके टीम प्लेऑफ में अपनी जगह मजबूत करने पर लगी हुई हैं वहीं अगर बात करें कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तो यह टीम अभी चौथे नंबर पर टिकी हुई है।  एक शानदार वापसी करते हुए इस टीम ने अंकतालिका में 12 अंको के साथ चौथे स्‍थान पर अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है।

बॉलीवुड के किंग खान की को-ओनरशिप वाली इस टीम के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण केकेआर अभी पॉइंट टेबल में अपनी मौजूदगी बनाए हुए है। केकेआर के इस सफर में स्‍टारर खिलाड़ी के रुप में वेंकटेश अय्यर का नाम सामने आ रहा है। इस खिलाड़ी को लेकर शाहरुख खान (shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (aryan khan ) ने नीलामी के समय एक दांव खेला था जो कि अब सही साबित होता नजर आ रहा है।

दरअसल फरवरी में हुई नीलामी में टीम के को-ओनर की जगह उनके बच्चों की भागीदारी नजर आई थी। शाहरुख के बेटे आर्यन के साथ नीलामी टेबल पर जूही चावला की बेटी जान्‍हवी भी नजर आई थी. आर्यन ने इस दौरान कई युवा खिलाडि़यों को केकेआर के साथ जोड़ा, जिनका कमाल आईपीएल में साफ तौर पर देशने को मिल रहा है।

नीलामी समारोह में आर्यन की दिखी दिलचस्पी

Aryan-Khan-IPL-auctions

आपको हता दें किसी भी खिलाड़ी को स्‍क्‍वॉड में शामिल करने का फैसला मैनेजमेंट और टीम ओनर मिलकर लेते हैं। इस नीलामी के प्रति आर्यन और जाह्नवी दोनों की काफी दिलचस्पी देखी गई। दोनों एक अनुभवशाली व्यक्ति के जैसे बोली लगाते दिखे। आर्यन ने अपनी टीम केकेआर में वेंकटेश अय्यर को शामिल करने कि लिए 20 लाख रुपये लगाए थे। जब वेंकटेश पिच पर धमाल मचाते हैं तो, करोड़ों रुपये के खिलाड़ियों पर भी भारी पड़ जाते हैं। वहीं केकेआरके द्वारा इस नीलामी में कुल 7.55 करोड़ रुपये खर्च किए गये थे।

दूसरे चरण में मिले मौके से वेंकटेश ने मचाया धमाल

Aryan-Khan-IPL-auctions

बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में धमाल मचा रहे हैं वेंकटेश की बात करें, तो उन्हें आईपीएल 2021 में डेब्यू  करने का मौका मिला। टूर्नामेंट में वेंकटेश ने RCB के खिलाफ 41 रन, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 53 रन, पंजाब किंग्‍स के खिलाफ 67 रन बनाकर अपनी धाक जमाई हुई है।

Published on October 6, 2021 10:27 am