Placeholder canvas

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर ने क्यों नही की आज बल्लेबाजी, BCCI ने सामने आकर बताई वजह

श्रेयस अय्यर: इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज के बाद तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी, जिसका आगाज 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने के पहले भारतीय टीम को झटका लगा है। टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

श्रेयस अय्यर के पीठ की चोट फिर से उभरी

इस समय श्रेयस अय्यर, अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। उन्हें चौथे टेस्ट मैच में तीसरे दिन बल्लेबाजी करनी थी। लेकिन उन्हें बैचेनी महसूस हुई। जिसके कारण वह तीसरे दिन बल्लेबाजी करने नहीं आ सके। उनकी जगह तीसरे दिन बल्लेबाजी करने भारत की ओर से रवींद्र जडेजा आए।

इसके बाद चौथे दिन उनकी पुरानी पीठ की चोट एक बार फिर से उभर आयी। जिसके कारण वह सुबह मैदान नहीं बल्कि होटल से हाॅस्पिटल गए। जहां उनकी पीठ स्कैन हुआ। दिन का खेल खत्म होने तक वह बल्लेबाजी करने नहीं आए और न ही उनकी चोट को लेकर बीसीसीआई के द्वारा कोई अपडेट दी गई। इसके बाद अंदेशा लगाया जा रहा है। कि अय्यर की चोट गंभीर है। वह आगामी एकदिवसीय सीरीज में शायद ही खेलते हुए दिखाई दे।

बीसीसीआई ने कहा कि

“श्रेयस अय्यर की पीठ में दर्द है, तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय से ही वो पीठ दर्द की वजह से जूझ रहे हैं, हमारी मेडिकल टीम ने उनका निरिक्षण किया और अब उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है, आगे का पता रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा”

ALSO READ:IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की इस छोटी सी गलती की वजह से WTC फाइनल से बाहर हो सकता है भारत, सीरीज जीतकर भी हार जायेगी टीम इंडिया

पहले टेस्ट मैच में हुए थे बाहर

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर की यह चोट कोई नई चोट नहीं है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ के दौरान चोट लगी थी। जिसके कारण वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज़ से बाहर हो गए थे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह पहले टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका मिला था।

उनकी चोट को लेकर पूर्व चयनकर्ता ने पहले भी चिंता जताई थी। उन्होंने एक बार मीडिया से बात करते हुए कहा चयनकर्ता ने कहा,

“आपके पास ईरानी कप हो रहा था और आप अय्यर की वापसी का इंतजार कर सकते थे और उन्हें समान मौसम की स्थिति में ईरानी कप खेलने देते और वहां देखा जा सकता था कि दो दिनों तक मैदान पर रहने के दौरान शरीर कैसा रहता है।”

शायद यदि ऐसा होता तो सभी अय्यर की फिटनेस के बारे में पता चल जाता है। लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। जिसके कारण उन्हें अब बाहर जाना पड़ा।