Placeholder canvas

श्रीलंका को सुपर 4 में पहुँचाने के बाद कुसल मेंडिस ने इस खिलाड़ी को दिया श्रीलंका की जीत का पूरा श्रेय

आज गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला. श्रीलंकाई टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 92 रनों बेहतरीन पारी खेली, जिससे श्रीलंका 50 ओवर में 291 रन बना पाई.

अंत में श्रीलंका को 2 रन से जीत हासिल हुई. कुसल मेंडिस को अर्धशतक बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया गया. कुसल मेंडिस ने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

जीत के बाद कुसल मेंडिस ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

मैन ऑफ द मैच रहे कुसल मेंडिस ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए कहा कि,

‘हमने पहले दस ओवरों में और फिर बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की. मैंने आज अपने आज के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. हम दबाव में थे. गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. सर्कल के बाहर चार क्षेत्ररक्षकों के होने से गेंदबाजी करना बहुत कठिन है. हमने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और इसीलिए हम जीते. वेललेज ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने एक ओवर में दो विकेट लिए. मथीशा ने भी अच्छी गेंदबाजी की, वह सुधार कर रहा है.’

ऐसा रहा मैच

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के तरफ से सबसे अधिक रन कुसल मेंडिस ने बनाए. कुसल ने 84 गेंदो में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 92 रनों की पारी खेली. वही इसके अलावा पथुम निसांका ने 41, करूणारत्ने ने 32, और वेललेज ने 33 रन बनाए. इन पारियों की मदद से से श्रीलंकाई टीम ने 50 ओवर में 291 रन बनाए.

इसके जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि अफगानिस्तान की टीम यह मुकाबला 2 रन से हार गई लेकिन उनके प्रयास में कोई कमी नही थी.

अफगानिस्तान के तरफ से हरफनमौला मोहम्मद नबी और कप्तान हशमतुल्लाह शहिदी ने अर्द्धशतकीय पारी खेली. अफगानिस्तान को बेहतर प्रदर्शन करते देख एक क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने बड़ी मारक बात कही. उन्होंन कहा क्रिकेट में आने वाला वक्त एशिया का होगा.

ALSO READ: “हम जिस तरह से खेले” एशिया कप से बाहर होने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने इन्हें माना जिम्मेदार