Placeholder canvas

Asia Cup 2023: विराट कोहली ने बताया अपने फेवरेट क्रिकेटर का नाम, सचिन और धोनी नही इस खिलाड़ी को बताया पसंदीदा

विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले क्रिकेटर विराट कोहली हैं. विराट कोहली ने दो दशकों से क्रिकेट पर राज किया है. वह तीनों ही फाॅर्मेट में 50 प्लस की औसत से बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सबके पसंदीदा विराट कोहली खुद किसको सबसे अधिक पसंद करते हैं? स्टार स्पोर्ट्स द्वारा रिलीज वीडियो में विराट कोहली ने इस सवाल का जवाब दिया है.

कौन है विराट का फेवरेट क्रिकेटर

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा विराट कोहली से पूछा गया कि उनके क्रिकेटिंग आइडल कौन हैं और वर्तमान समय में उनके पसंदीदी क्रिकेटर कौन हैं. इन सवालों का जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा कि

‘मेरे क्रिकेटिंग आइडल सचिन तेंदुलकर हैं. मैंने उन्हीं को देखते हुए क्रिकेट खेलना शुरू किया. वहीं मौजूदा वक्त में अपने सबसे फेवरेट क्रिकेटर की बात करूं तो वह बेन स्टोक्स हैं.’

बेन स्टोक्स कर रहे हैं वनडे में वापसी

साल 2022 में अंग्रेजी आलराउंडर बेन स्टोक्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन अब न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों के वनडे सीरीज के लिए वह फिर से वनडे इंटरनेशनल में वापसी करेंगे.

पिछले विश्व कप में बेन स्टोक्स ने अविश्वसनीय पारी खेलते हुए इंग्लैंड को विश्व चैम्पियन बनाया था. इस बार भी इंग्लैंड के क्रिकेट फैन स्टोक्स से कुछ वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे.

ऐसा है बेन स्टोक्स का करियर

32 वर्षीय बेन स्टोक्स ने अब तक इंग्लैंड के लिए 105 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान स्टोक्स के बल्ले से 38 की औसत से 2924 रन निकले है. 105 वनडे के दौरान बेन स्टोक्स ने अपने बल्ले से 3 शतक और 21 अर्धशतक भी जड़े है.

वहीं एक गेंदबाज के तौर पर उन्होंने 105 वनडे में 74 विकेट प्राप्त किए हैं. टेस्ट फाॅर्मेट में बेन स्टोक्स कप्तान भी हैं. उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 97 टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 36 की औसत से 6117 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 197 बार बल्लेबाजों को पवेलियन भी भेजा है.

ALSO READ: श्रीलंका को सुपर 4 में पहुँचाने के बाद कुसल मेंडिस ने इस खिलाड़ी को दिया श्रीलंका की जीत का पूरा श्रेय