Placeholder canvas

ODI World Cup 2023: “जडेजा की तुलना युवराज से हो ही नही सकती..” तुलना करने वालो को संजय मांजरेकर ने दिया करारा जवाब

भारतीय मुख्य चयन समिति ने मंगलवार 5 सितंबर को विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए भारतीय टीम की 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। स्क्वॉड के ऐलान के बाद एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटर्स के बीच अलग-अलग तरह की चर्चाएं शुरु हो चुकी हैं, कुछ खिलाड़ियों के चयन पर एक्सपर्ट्स ने हैरानी जताई है तो वहीं कुछ खिलाड़ियों के बाहर किए जाने पर भी अलग-अलग तरह के बयान सुनने को मिल रहे हैं।

इसी बीच पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज़ और फ़िलहाल कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर बड़ा बयान दिया है। मांजरेकर ने जडेजा को टीम का एक अहम हिस्सा बताया है और साथ ही कहा कि वो विश्व कप के दौरान टीम की सफ़लता में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

रविंद्र जडेजा बेहद अहम लेकिन युवराज से नहीं हो सकती तुलना..

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान रविंद्र जडेजा को लेकर पूछे गए सवाल पर जडेजा ने कहा कि,

“यह लगभग तय है कि वह विश्व कप के सभी मैच खेलेंगे। भारत उसके बिना कुछ नहीं कर सकता। लेकिन इसके बावजूद जडेजा की तुलना युवराज सिंह से नहीं की जा सकती। अक्षर पटेल रिजर्व में होंगे लेकिन जडेजा पहली पसंद स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर होंगे।”

नेपाल के खिलाफ जीता भारत

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम फ़िलहाल एशिया कप 2023 खेल रही हैं जहाँ पाकिस्तान के खिलाफ़ पहला मैच बारिश में धुलने के बाद उन्होंने दूसरे मैच में नेपाल के खिलाफ़ 10 विकेट के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शतकीय साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

रोहित ने 74 रन तो वहीं गिल ने 67 रन की पारी खेल सुपर-4 राउंड में टीम की जगह सुनिश्चित की। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी तीन विकेट लेकर टीम की जीत महत्वपूर्ण योगदान दिया। वो विश्व कप में भी टीम के लिए काफ़ी अहम साबित हो सकते हैं।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत की स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उपकप्तान), विराट कोहली, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा, और कुलदीप यादव।

ALSO READ: Asia Cup 2023: विराट कोहली ने बताया अपने फेवरेट क्रिकेटर का नाम, सचिन और धोनी नही इस खिलाड़ी को बताया पसंदीदा