NATHAN LYON ON BATTING WITH INJURY

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने एशेज के दूसरे टेस्ट में अविश्वसनीय जज्बा दिखाया जिससे दुनिया उनकी मुरीद हो गई है. दरअसल इंग्लैंड के दूसरे पारी के 37 वें ओवर में फाइन लेग पर फील्डिंग करते हुए नाथन लियोन गेंद रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे.

पहली नजर में चोट बहुत गंभीर लग रही थी वह ग्राउंड से सहारे की मदद से निकल पाए. लेकिन जब ऑस्ट्रेलिया के दूसरे पारी में उनकी बल्लेबाजी का समय आया तब उन्होंने लँगड़ाते हुए बल्लेबाजी की थी. अब मैच के बाद नाथन लियोन ने बताया है कि उनके बल्लेबाजी से संबंधित ड्रेसिंग रूम में क्या बाते हो रही थी.

कप्तान के मना करने के बाद भी कोच ने कराई बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने मीडिया वेबसाइट ‘सेन रेडियो’ से कहा,

‘पैट (कमिंस) ने शुरुआत में मुझे कहा था कि मैं बल्लेबाजी के लिए नहीं जाऊंगा. लेकिन मैंने (मुख्य कोच) एंड्रयू मैकडोनाल्ड और हमारी मेडिकल टीम से बात की और यह जानने का प्रयास किया कि मैं क्रीज पर कैसे उतर सकता हूं.’

आप से बता दें कि नाथन लियोन ने चार रन भी बनाए और 14 रन की साझेदारी भी निभाई.

अपने खिलाड़ियों के सर्मथन में उतरे थे लियोन

आगे बोलते हुए नाथन लियोन ने कहा कि,

‘मैंने फिजियो के साथ और पैर में टेप बांधकर यहां लॉर्ड्स में जिम में काफी समय बिताया जिससे कि क्रीज पर उतरने का प्रयास कर सकूं. मैं क्रीज पर उतरकर अपनी भूमिका निभाने का प्रयास कर रहा था. मेरी पारी को लेकर काफी बातें हो रही हैं लेकिन मैं टीम के अपने साथियों का समर्थन करने के लिए उतरा.’

ऐसा रहा मैच

दूसरे टेस्ट में टाॅस बेन स्टोक्स ने जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले पारी में 416 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में इंग्लैंड पहले पारी में 325 रन बना पाया और ऑस्ट्रेलिया को पहले पारी के आधार पर 90 रन की बढ़त मिली.

वहीं ऑस्ट्रेलिया अपने दूसरे पारी में 279 रन का टोटल बनाती है और इंग्लैंड के सामने 371 का लक्ष्य रखती है. इसके जवाब में इंग्लैंड सिर्फ 327 रन बना सकी और मैच 43 रन से हार गई.

ALSO READ: Team India के सबसे बड़े दुश्मन ने World Cup 2023 के लिए किया क्वालीफाई, भारतीय टीम की बढ़ी मुसीबत!

Published on July 3, 2023 3:02 pm