Placeholder canvas

टीम ऐलान के बाद, एशिया कप में कौन करेगा नंबर 4 पर बल्लेबाजी, खुद रोहित ने नाम लेकर किया साफ़, इस खिलाड़ी का लिया नाम

एशिया कप 2023 के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 17 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा कर दी। इस टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर को जगह मिली है। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या बतौर उप-कप्तान उनका साथ देंगे। इस टीम में विराट कोहली, रविंद्र जडेजा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है जबकि तिलक वर्मा और शुभमन गिल जैसे युवाओं को भी मौका दिया गया है।

नंबर चार पर लड़ाई तगड़ी!

बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे थे। लेकिन अब उनकी हालत में सुधार है और उनकी टीम में वापसी हुई है। ये दोनों बल्लेबाज नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं।

इन दोनों के अलावा टीम में सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है, स्टैंडबाय पर संजू सैमसन भी हैं। वहीं, अक्षर पटेल को भी टीम मैनेजमेंट इस पोजीशन के लिए आजमा चुका है।  ऐसे में सवाल ये उठता है कि नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान किस खिलाड़ी को मौका देंगे?

रोहित ने दिया जवाब

इसका जवाब हिटमैन ने खुद दिया है। उन्होंने कहा है कि एक खिलाड़ी मैच नहीं जिता सकता।

कप्तान ने कहा कि,

“सिर्फ एक पोजिशन से मैच नहीं जीत सकते। नंबर चार का बैटर आपको अकेले मैच नहीं जिता सकता। हमको नंबर 4, 5, 6 और 7 के बल्लेबाजों को भी मैच फिनिश करने की भूमिका दी जाती है। अक्षर को भी नंबर चार पर इस्तेमाल किया, हमने काफी चीजें एक्सपेरिमेंट की, लेकिन कोई अच्छा नतीजा नहीं निकला। वर्ल्ड कप से पहले 9 मैच हमारे पास हैं और इन सबको मौका मिलेगा।”

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन।

ALSO READ:WorldCup में अचानक एक और टीम ने मारी एंट्री, 3 देशों को हराकर कटवाया वर्ल्ड कप का टिकट, 16 टीम में पहली बार लेगी भाग