Placeholder canvas

WorldCup में अचानक एक और टीम ने मारी एंट्री, 3 देशों को हराकर कटवाया वर्ल्ड कप का टिकट, 16 टीम में पहली बार लेगी भाग

इस साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप (WorldCup) की काफी तेजी से चर्चा चल रही है, जिसके लिए सभी टीमों ने एडी़ चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है. आपको बता दे कि इस वक्त एक टीम ने क्वालीफायर मुकाबला जीतकर वर्ल्ड कप 2024 (WorldCup) में अपनी जगह पक्की कर ली है. यह इस टीम के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है, जो अगले साल के वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है.

6 में से 5 मुकाबले जीते

हम जिस टीम की बात कर रहे हैं वह संयुक्त राज्य अमेरिका है, जिसने धीरे-धीरे क्रिकेट के क्षेत्र में मजबूती से अपने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. यूएसए की अंडर-19 टीम में अमेरिका ने क्वालीफायर मैच में जीत दर्ज करते हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस टीम ने क्वालीफायर के छह मैचों में पांच मुकाबले जीते हैं जिस वजह से उनका यह सपना सच हो पाया है. अपने पहले मैच में अमेरिका ने बरमूडा को हराया और दूसरे मुकाबले में कनाडा से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद फिर से बरमूडा को हराने के साथ ही अर्जेंटीना को दो मुकाबले में हराया और यह सपना सच किया.

इन टीमों ने पहले ही कर लिया है क्वालीफाई

आपको बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप (WorldCup) में अपनी जगह पक्की करने के मामले में अमेरिका 16वीं टीम बन गई है. इससे पहले अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, जिंबॉब्वे पहले ही 2022 में हुए वर्ल्ड कप की रैंकिंग के आधार पर क्वालीफाई कर चुकी है. 2024 में होने वाले अंदर-19 वर्ल्ड कप का आयोजन श्रीलंका में होना है जिसमें 16 टीमें भाग लेगी.

ALSO READ: अगर फिनिशर बनना है तो रिंकू सिंह से सीखो~ ऋतुराज गायकवाड़