sanju samson

30 अगस्त से एशिया कप 2023 (AsiaCup 2023) की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जा चुका है. इस स्क्वाड में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका नहीं मिला है, बल्कि उन्हें एक बैकअप खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों में है. देखा जाए तो टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को मौका मिलने की पूरी उम्मीद थी, पर एक खिलाड़ी की वजह से संजू सैमसन को टीम मैनेजमेंट ने पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया है और अब इनका खेलना मुश्किल दिख रहा है.

इस खिलाड़ी की वजह से Sanju Samson का कटा पत्ता

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं केएल राहुल है जो महीनो बाद चोट से वापसी कर रहे हैं. ऐसे में इस खिलाड़ी के आने से संजू सैमसन का बाहर बैठना पूरी तरह से तय था और यही हुआ. वेस्टइंडीज दौरे पर संजू सैमसन (Sanju Samson) के पास अपने बल्ले से कमाल दिखाने का मौका था, लेकिन ऐसा करने में वह सक्षम नहीं हुए. वह दो वनडे मैच में केवल 1 और 51 रन बना पाए, जिस कारण उनके फ्लॉप प्रदर्शन का ही यह नतीजा है कि टीम ने केएल राहुल के नाम पर विचार किया और इन्हें बाहर रखने का फैसला लिया.

इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इससे यह तो स्पष्ट हो चुका है कि मुख्य विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल टीम इंडिया में शामिल होंगे. वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) को बैकअप खिलाड़ी के तौर पर स्क्वाड में जगह मिली है. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो लगातार टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में मजबूती दे रहे तिलक वर्मा की भी एशिया कप 2023 (AsiaCup 2023) में वापसी हुई है, जिनके प्रदर्शन पर हर किसी की निगाहें टिकी होगी.

वहीं दूसरी ओर टीम मैनेजमेंट ने युजवेंद्र चहल को मुकाबले से बाहर रखा है और स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है. वहीं जसप्रीत बुमराह की वापसी भी शानदार रहीं है, जो एशिया कप (AsiaCup 2023) में तहलका मचा देंगे.

ALSO READ: दूसरे टी20 में अर्द्धशतक जड़कर घमंड में चूर हुए ऋतुराज गायकवाड़, धोनी के फेवरेट खिलाड़ी को सरेआम लगाई फटकार