RACHIN RAVINDRA

आज हैदराबाद में पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला वार्म-अप मैच न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला. पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 345 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन जवाब में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. न्यूजीलैंड के तरफ से मैच के हीरो रहे भारतीय मूल के खिलाड़ी रचिन रवींद्र. रचिन रवींद्र ने 346 रनों के लक्ष्य का पिछा करते हुए 97 रनों की अहम पारी खेली.

रचिन रवींद्र का नाम है ऐतिहासिक

रचिन रविचंद्रन के पिता रवि कृष्णमूर्ति एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. वह भारत के कर्नाटक के मूल निवासी हैं. 90 के दशक में वह न्यूजीलैंड गए और वहीं बस गए. रचिन का जन्म वहीं हुआ. रवि कृष्णामूर्ति क्रिकेट के बहुत बड़े फैन थे. उनके पसंदीदा क्रिकेटरों में राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर थे.

जब रचिन का जन्म हुआ तब रवि कृष्णमूर्ति ने राहुल और सचिन के नाम से काट कर अपने बच्चे का नाम रखा. उन्होंने राहुल के RA और सचिन के Chin मिलाकर बेटे का नाम रखने का फैसला किया. इस तरह उनके बेटे का नाम रचिन रवींद्र पड़ा.

ऐसा रहा मैच

टाॅस जीतकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम के तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 80 रनों की पारी खेली. बाबर आजम का साथ देते हुए मोहम्मद रिजवान ने भी शतक जड़ दिया. इसके अलावा सऊद शकील ने अर्धशतक जड़ा जिससे पाकिस्तान ने 50 ओवर में 345 रन बनाया.

इसके जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की तरफ से विलियमसन ने 50 गेंदो में 8 चौके की मदद से 54 रन बनाए. वहीं रचिन रवींद्र ने 97 रनो की उपयोगी पारी खेली. डेरिल मिशेल ने 59 और मार्क चैपमैन ने 65 रन बनाए. अंत में जीमी निशम ने 33 रन बनाए और न्यूजीलैंड ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया.

इस टूर्नामेंट में माना जा रहा है कि पाकिस्तान की गेंदबाजी बहुत बेहतर है. लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पहले ही मैच में बता दिया कि उन्हें कैसे टैकेल करना है.

ALSO READ: ‘उन्हें सुधार नहीं करना है, बस सहानुभूति बटोरना है’, श्रीसंत ने इस खिलाड़ी के एटीट्यूड की जमकर की आलोचना की,अचानक हुआ बाहर

Published on September 30, 2023 12:41 pm