Placeholder canvas

बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना करते हुए शोएब अख्तर ने इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट, कहा वो उनसे लाख गुना बेहतर है

पाकिस्तान के क्रिकेटर अक्सर अपने देश के क्रिकेटरों की तुलना भारत के दिग्गज क्रिकेटरों के साथ करते हैं। कई बार उन्हें भारतीय क्रिकेटर से बेहतर भी बताते हैं। अब एक बार ऐसा ही किया पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने जिन्होंने बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की और एक ऐसा बेतुका बयान दे दिया, जिसे हर कोई भारत में पचा नहीं पा रहा है।

विराट कोहली की बाबर आजम से तुलना

दरअसल हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू दिया। जहां उन्होंने उनके देश के बल्लेबाज बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की और बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बताया। साथ ही उन्होंने यह माना कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाबर आजम विराट कोहली से ज्यादा शतक लगाएंगे।

शोएब अख्तर ने बातचीत में कहा कि बाबर आजम टी20 में अपना स्ट्राइक रेट बेहतर कर रहे हैं और वह कोहली के शतक का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा,

‘विराट कोहली भगवान हैं, बाबर आजम अपने टी20 स्ट्राइक रेट पर काम कर रहा है और वह अपने करियर के आखिर तक विराट कोहली से ज्यादा शतक लगाएगा।’

ALSO READ: IND vs AUS: मैच में अचानक भड़क गए कप्तान रोहित शर्मा, लाइव मैच में ही सुनाने लगे खरीखोटी

टी20 क्रिकेट छोड़ने की दी थी सलाह

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब शोएब अख्तार ने विराट कोहली को लेकर कोई बयान दिया है। इसके पहले अख्तर ने विराट कोहली को लेकर भविष्यवाणी की थी और कहा था कि वे सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

शोएब अख्तर ने ऐसा करने के लिए कोहली को टी20 छोड़कर टेस्ट में ध्यान देने की सलाह दी थी, लेकिन उनकी सलाह का विराट कोहली पर कोई असर नहीं हुआ था।

इसके अगर हम बाबर आजम और विराट कोहली की बात करें, तो विराट कोहली अब तीनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 75 शतक लगा चुके हैं, जबकि बाबर आजम अब तक तीनों फॉर्मेट में महज 28 शतक लगा चुके हैं।

इन आंकड़ो के हिसाब से बाबर आजम वर्तमान में विराट कोहली के आसपास भी नजर नहीं आ रहे हैं, जिसको देखते हुए शोएब अख्तर के इस बयान को बेतुका बयान कहा जा सकता है।

ALSO READ: IND vs AUS:मोहम्मद सिराज से छूटा था डेविड वार्नर का मुश्किल कैच, बुरी तरह बौखला गए जडेजा, जब पकड़ नहीं सकता तो…..