Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज नहीं ये 4 टीम बना सकती हैं टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह

16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप 2022 शुरू हो रहा है. भारत अपने दो वार्म-अप मैच 17 और 19 को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से खेलेगा. आईसीसी टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत इस समय टॉप पोजिशन पर है. भारत 268 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड 263 अंकों के साथ दूसरे नम्बर पर है.

पाकिस्तान 259 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है और चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका है, जिसके पास 258 अंक हैं. क्रिकेट पंडितों की माने तो यह चार टीमें टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में भी पहुंच सकती हैं, आइए समझते हैं कैसे.

भारतीय क्रिकेट टीम

भले ही भारत पिछले टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था, लेकिन इस बार भारत विश्व कप का चैंपियन बन सकता है. भारत के पास सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है आलराउंडर हार्दिक पांड्या.

हार्दिक पांड्या ने अपने दम पर गुजरात को आईपीएल का चैंपियन बनाया और फिर से इंडिया को चैंपियन बनाने के लिए बेताब हैं. दूसरे स्पेशल खिलाड़ी सुर्याकुमार यादव. सुर्या इस समय आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं और गजब के फार्म के फार्म में हैं. एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ उनकी पारी को कौन भूल सकता है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड के पास इस समय टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज जॉस बटलर हैं. बटलर इस समय इंग्लैंड के कप्तान भी हैं. जॉस बटलर ने पिछले आईपीएल मे तीन शानदार शतक लगाया था.

जॉस बटलर के अलावा मार्क वुड के बाउंसर भी कोई भी बल्लेबाज पड़ नही पा रहा है. उम्मीद की जा रही है कि इन दोनों के जुगलबन्दी से इंग्लैंड इस बार चैंपियन बन सकता है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान पिछली बार सेमीफाइनल में पहुंचा था. पाकिस्तान के पास इस समय सबसे बेहतर बॉलिंग लाइन-अप है. यह बात केन विलियम्सन ने भी अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था.

पाकिस्तान के पास शाहीन शाह, हारिस रऊफ, नसीम शाह और हसनैन जैसे तेज गेंदबाज जो आसानी से पाकिस्तान को चैंपियन बना सकते हैं. इसके अलावा मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं.

ALSO READ: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत के लिए आई खुशखबरी, टीम इंडिया से जुड़े ये 3 मैच विनर खिलाड़ी, नाम से कांपती हैं विरोधी टीम

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम

यह डिबेट का मुद्दा है कि चौथी टीम के रूप में किसे लिया जाए, ऑस्ट्रेलिया को या फिर साउथ अफ्रीका को. यहाँ हम साउथ अफ्रीका को चौथी टीम बना रहे हैं. साउथ अफ्रीका के पास डीकॉक, मिलर और रबाडा की तिकड़ी है, जो साउथ अफ्रीका को चैंपियन बना सकते हैं.

यह सिर्फ अनुमान है. देखने वाली बात होगी कि कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

ALSO READ: टीम इंडिया और पाकिस्तान टीम जब भी मिलते हैं तो क्या होती है बातचीत, खुद रोहित शर्मा और बाबर आजम ने खोला रहस्य