IPL 2023 RAJSTHAN ROYALS

इस सीजन का आईपीएल हर टीम का लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा है. किसी वक्त में राजस्‍थान रॉयल्‍स प्वाइंट टेबल पर नम्बर एक पोजिशन पर विराजमान थी, लेकिन इस समय वह प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरे टीम पर निर्भर नजर आ रही है. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अभी तक टूर्नामेंट में 13 मैच खेला है जिसमें उनको 6 में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है.

12 अंकों के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स इस वक्त प्वाइंट टेबल पर छठवें स्थान पर मौजूद है. राजस्‍थान रॉयल्‍स को प्लेऑफ में सीधे तौर पर पहुंचने के लिए 16 अंकों की जरूरत होगी, लेकिन अब राजस्थान ज्यादा से ज्यादा 14 अंकों तक ही पहुंच पाएगी.

तो क्या बाहर हो जाएगी संजू सैमसन की टीम?

ऐसा नही है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स पूरी तरह से बाहर हो जाएगी, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए दूसरों टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. सबसे पहले तो राजस्थान को अपना एकलौता बचा हुआ मैच हर हाल में बड़े अंतर से जीतना होगा.

साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स को यह उम्मीद करनी होगी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस अपने बचे हुए मैचों में से कम से कम एक मैच हार जाए. राजस्थान रॉयल्स के पास प्लस प्वाइंट यह है कि उसका नेट-रनरेट प्लस में है.

पिछले साल की फाइनलिस्ट थी राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स पिछले साल गुजरात टाइटंस के साथ फाइनल में थी. हालांकि वह फाइनल हार गई थी लेकिन टीम ने पूरे सीजन कमाल का खेल दिखाया था. इस साल भी शुरुआत में राजस्थान ने कमाल का खेल दिखाया था लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे राजस्थान का प्रदर्शन भी खराब होने लगा.

राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट में जो 6 मैच हारे हैं उसमें से 4 तो पिछले पांच मैच के अंदर आए हैं. समय के साथ राजस्थान ने अपना काॅम्बिनेशन बेहतर नही किया जिसके वजह से उनको यह दिन देखना पड़ रहा है.

ALSO READ:IPL 2023: मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ में पहुंचना चुटकियों का खेल, कोच ने बता दिया पूरा प्लान!

Published on May 18, 2023 1:25 pm