wasim akaram on shami and bumrah

आईसीसी विश्व कप 2023 के 29वें मैच में भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड के साथ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुआ. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दम पर भारतीय टीम को 229 रनों पर रोक दिया. भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 87 रनों की पारी खेली. वहीं सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने भी विस्फोटक पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने 229 रन बनाया.

भारत के सामने 100 रनों से जीता भारत

भारतीय क्रिकेट टीम जब अपने लक्ष्य का बचाव करने उतरी तो ऐसा लगता था कि टीम इंडिया ने 30 से 40 रन कम बनाया है, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने लक्ष्य का बचाव ऐसा किया कि इंग्लैंड को 229 रन भी 400 लगने लगे. इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने पहले 10 ओवर में ही 4 झटके दे डाले.

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट झटक डाले. वहीं इसके बाद मोहम्मद शमी ने 8वें ओवर की अंतिम गेंद और 10वें ओवर की पहली ही गेंद पर 2 विकेट झटक कर इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया.

इसके बाद कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट लिए और इंग्लैंड की जीत की उम्मीद बिलकुल खत्म ही हो गई और अंत में इंग्लैंड को भारतीय गेंदबाजों ने मात्र 129 रनों पर आलआउट कर दिया. इस तरह से भारतीय टीम ने 100 रनों से ये मैच जीतकर पॉइंट टेबल के टॉप पर अपना कब्जा बनाये रखा.

वसीम अकरम ने बांधे तारीफों के पूल

भारतीय टीम के जीत के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने तारीफों के पूल बांधे. वसीम अकरम ने कहा कि

‘टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों शानदार दिखे. वह दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक दिख रहे हैं. बुमराह और सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की. शमी ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया.’

वसीम अकरम ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की भी काफी तारीफ की. पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने कहा,

‘हमें ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड इस मुकाबले में जीत दर्ज कर लेगा लेकिन बल्लेबाजी के लिए विकेट मुश्किल थी. खासकर भारत की बल्लेबाजी के दौरान.’

वहीं वसीम अकरम ने भारतीय टीम के निचले क्रम केबल्लेबाजों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा,

‘भारत के लिए अभी तक सिर्फ एक ही बल्लेबाज ऐसा है जो रन नहीं बना सका है, वो है सूर्यकुमार यादव. इस मैच में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और 49 रन बनाए. भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी बढ़िया बल्लेबाजी की. बुमराह और कुलदीप ने 9वें विकेट के लिए जरूरी 21 रन जोड़े. यह 21 रन ऐसे विकेट पर 50-60 रनों के बराबर होते हैं.’

ALSO READ: World Cup 2023: हार्दिक पंड्या की वापसी पर प्लेइंग 11 से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता, टीम इंडिया पर बन गया है बोझ!