Placeholder canvas
Close

Destination

Ind Vs WI: आखिरी वनडे में Ravindra Jadeja बनेंगे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा? आया सबसे बड़ा अपडेट, जानिए डिटेल

सौराष्ट्र के 33 वर्षीय सीनियर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए हर फ़ॉर्मेट में खेलते हुए नज़र आते हैं. बीते साल आईपीएल 2021 में वो ज़्यादा बेहतर फ़ॉर्म में नहीं थे. इसके अलावा आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ भी उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले थे.

धीमी बल्लेबाज़ी की वजह से जडेजा को क्रिकेट फ़ैंस की आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. वहीं अब आईपीएल 2022 में एक युवा ऑलराउंडर अपनी शानदार बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी से सबको प्रभावित कर रहा है. जिसके बाद संभावनाएं जताई जा रही हैं कि ये युवा क्रिकेटर टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा से उनकी जगह छीन सकता है.

राजस्थान के खिलाफ़ एक ओवर में बनाए 24 रन 

WASHINGTON SUNDAR SRH
WASHINGTON SUNDAR SRH

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ़ आईपीएल 2022 के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 61 रनों की हार मिली थी. लेकिन इस दौरान टीम के युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने एक विस्फ़ोटक पारी खेली थी. हालांकि उनकी ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी.

सुंदर ने सिर्फ़ 14 गेंदों में 2 छक्कों और 5 चौकों के साथ 40 रन बनाए थे. इसी बीच उन्होंने राजस्थान के लिए गेंदबाज़ी कर रहे सीनियर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ नाथन कुल्टर नाइल के एक ओवर में ताबड़तोड़ 24 रन ठोक दिए थे. पहली गेंद पर छक्के के बाद अगली दो गेंदों पर लगातार चौके जड़े और फिर 2 रन दौड़ कर आखिरी गेंदों पर भी 2 चौके मारे.

टीम इंडिया में जडेजा की जगह ले सकते हैं सुंदर

jadeja-CSK

निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. अगर वो अपना यही प्रदर्शन बरकरार रखते हैं तो जल्द ही चयनकर्ता उन्होंने भारत की राष्ट्रीय टीम में मौका दे सकते हैं. जिसके चलते इस चयन की गाज़ रविंद्र जडेजा पर गिर सकती है.

ALSO READ:IPL 2022: मैन ऑफ द मैच लेते हुए वानिंदु हसरंगा ने बताया श्रेयस अय्यर के सामने क्यों आक्रामक तरीके से मनाया जश्न

बल्लेबाज़ी के अलावा गेंदबाज़ी में भी सुंदर ने दुनिया के अच्छे-अच्छे बल्लेबाज़ों को परेशान किया है. भारत में टर्न और स्पिन के लिए मुफ़ीद पिचों पर उन्हें खेलना सबके लिए एक पहेली है. मिडिल ओवर्स में वो अक्सर एक घातक गेंदबाज़ साबित होते हैं.

घरेलू क्रिकेट में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता सबका दिल

Washington Sundarn bat

घरेलू क्रिकेट में सुंदर के प्रदर्शन की बात करें तो गए वक़्त में खेली गई विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में उन्होंने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से तमाम क्रिकेट फ़ैंस और एक्सपर्ट्स को प्रभावित किया था. टूर्नामेंट के सेमीफ़ाइनल में तमिलनाडु के लिए सुंदर ने 61 गेंदों में 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

अभी तक भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वो 4 टेस्ट, 1 वनडे और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कई मैचों में भारतीय टीम की जीत में भी बेहद अहम भूमिका निभाई है.

ALSO READ: “धोनी से इस बात से खफा थे सुरेश रैना” मिस्टर आईपीएल और माही के बीच इस बात को लेकर चल रही तकरार