IPL 2022: एक ही छोर पर पहुंच गए थे दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल, फिर भी नहीं हुए आउट, देखें वीडियो
IPL 2022: एक ही छोर पर पहुंच गए थे दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल, फिर भी नहीं हुए आउट, देखें वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग में बीती रात कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के बीच डी वाई पाटिल स्टेडियम में मैच खेला गया। ये मैच उम्मीद से विपरीत लो स्कोरिंग मुकाबला था। 130 रन से भी कम के लक्ष्य के बाद भी ये काफी रोमांचक मैच रहा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथ में बल्लेबाजी के कारण रॉयल टीम ड्राइविंग पोजिशन पर आगे रही, लेकिन केकेआर ने भी अंत तक उम्मीद नहीं छोड़ी।

कोलकाता नाइट राइडर्स कम स्कोर के बाद भी अच्छे माइंडसेट के साथ मैदान कर उतरी लेकिन मैच में दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल एक गलती टीम को बहुत भारी पड़ सकती थी। इस मैच के इस रनआउट के बाद टीम को है का मुंह देखना पड़ता।

दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल के बीच हुई गलती

दिनेश कार्तिक

इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के बीच मुकाबला देखा था। इस रोमांचक मुकाबले में एक घटना देखने को मिली है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik) और हर्षल पटेल ( Harshal Patel) क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए मौजूद थे। लेकिन रन के लिए दोनो खिलाड़ियों के बीच तालमेल में कमी के चलते रन आउट होते बचा था। दरअसल एक रन के लिए दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल दोनो ही एक तरफ आ गए। जिसके बाद फील्डर ने गलत एंड पर बॉल थ्रो कर दी थी। जबकि दिनेश कार्तिक और हर्षल पटेल दोनो एक साथ एक छोर पर थे। अगर फील्डर सही छोर पर गेंद फेकता तो दिनेश कार्तिक रन आउट हो सकते थे। ये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पक्ष में नहीं था, और मैच फंस सकती थी.

श्रेयस अय्यर

जिसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और KKR टीम के बीच निराशा देखने को मिली। उस रन आउट में हुई गलती आखिरी ओवर में केकेआर के ऊपर भरी पड़ी। आंद्रे रसल की 20वें ओवर की गेंद कर छक्का लगाकर स्कोर बराबर कर लिया। जिसके बाद केकेआर ये रोमांचक मुकाबला हार गई। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में तीन विकेट से मुक़ाबला अपने नाम किया।

ALSO READ:IPL 2022, KKR vs RCB, STATS: 6वें मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने हर्षल पटेल

128 के स्कोर को बना दिया रोमांचक

अजिंक्य रहाने

आईपीएल का छठवां मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस मैच में केकेआर 18.5 ओवर में ही 128 रन पर ऑल आउट हो है थी। जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर( RCB) बल्लेबाजी के लिए उतरी। आसान दिख रहे से लक्ष्य को पाने के लिए केकेआर की रणनीति और गेंदबाजों में आरसीबी को परेशान कर दिया।

दूसरी इनिंग की शुरुआत में आसानी से मिल जाएगा ये स्कोर कहने वालो ने इस मैच में अंत में केकेआर मुकाबला जीत सकती थी, ये भी कह दिया। बता दें, इस मैच से पहले खेले गए इसी मैदान पर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से 205 रन बनाए गए थे। जिसे पंजाब की टीम ने हासिल कर लिया था।

ALSO READ:IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने RCB से मिली हार के बाद इस खिलाड़ी को माना हार का दोषी, बताया अंत में क्यों कराई वेंकटेश अय्यर से ओवर