Placeholder canvas

विश्व कप 2023 से पहले लगा टीम को एक और झटका, चोटिल होकर पुरे टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 15 दिन से भी कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में शुरु होने जा रहे इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टबूर से होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि भारतीय टीम आगामी विश्व कप का खिताब जीतकर 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी। इस बीच खबर आ रही है कि श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर वॉनिंदु हसरंगा आगामी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

चोटिल हुए हसरंगा

बता दें कि वॉनिंदु हसरंगा की चोट उनके लिए मुसीबत बन गई है। बताया जा रहा है कि चोट की वजह से ये खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 में खेलता हुआ नज़र नहीं आएगा। हैमस्ट्रिंग की समस्या की वजह से उन्हें मैदान पर उतरने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में अब श्रीलंका क्रिकेट के पास दूसरे खिलाड़ी को हसरंगा की जगह देने के सिवाए कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है।

आईसीसी के नियमानुसार, सभी टीमों को 28 सितंबर तक वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुना गया फाइनल स्क्वॉड भेजना है। माना जा रहा है कि हसरंगा की जगह सेलेक्टर्स दुनिथ वेल्लागे पर भरोसा जता सकते हैं।

मालूम हो कि श्रीलंका के धाकड़ प्लेयर वॉनिंदु हसरंगा लंका प्रीमियर लीग के एक मैच में चोटिल हो गए थे। इसकी वजह से वह एशिया कप का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। टीम को उनकी कमी काफी खली थी।

ऐसे में अब खबर आ रही है कि ये खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 में भी टीम का साथ नहीं देगा। माना जा रहा था कि आगामी टूर्नामेंट तक वह फिट हो जाएंगे लेकिन उनकी हेल्थ रिपोर्ट्स इस बात की गवाही नहीं दे रही हैं।

श्रीलंका को विश्व कप में जगह दिलाने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुने जाने वाले स्क्वॉड में वॉनिंदु हसरंगा का ना होना टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। इस खिलाड़ी की कमी श्रीलंकाई टीम को आगामी टूर्नामेंट में खलने वाली है। वह लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में एक मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर खेलते हैं।

उन्होंने श्रीलंका को वर्ल्ड कप क्वालीफाई कराने में अहम भूमिका निभाई थी। हसरंगा क्वालीफायर में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 7 मुकाबलों में कुल 22 विकेट अपने नाम किए थे।

ALSO READ: शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, बताया किन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल