Placeholder canvas

शेन वॉटसन ने की भविष्यवाणी, बताया किन 2 टीमों के बीच खेला जाएगा आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल

शेन वॉटसन: वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की शुरुआत में अब 15 दिन से भी कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में शुरु होने जा रहे इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टबूर से होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि भारतीय टीम आगामी विश्व कप का खिताब जीतकर 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।  इस बीच ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी शेन वॉटसन ने आगामी टूर्नामेंट की फाइनलिस्ट टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है। आज दोनों टीमों के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में इस सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है।

उम्मीद है कि भारतीय टीम इस मैच में जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त दर्ज करने में कामयाब होगी। वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) की तैयारियों के लिहाज से ये सीरीज दोनों टीमों के लिए उपयोगी साबित होगी।

इन दो टीमों के बीच खेला जाएगा वनडे विश्व कप का फाइनल

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर शेन वॉटसन ने स्टार स्पोर्ट्स के खास कार्यक्रम ‘मिशन वर्ल्ड कप’ पर आगामी टूर्नामेंट की फाइनलिस्ट टीमों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के समक्ष टूर्नामेंट से पहले आई परेशानियों को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि टीम के कुछ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से पहले चोटिल थे लेकिन समय रहते उनकी वापसी हो गई है। ये अच्छे संकेत हैं।

शेन वॉटसन ने कहा कि,

“विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के सामने कुछ परेशानियां जरूर आई। कुछ खिलाड़ी चोटों और निजी कारणों के चलते टीम से बाहर हुए हैं। ऐसे में विश्व कप के लिए चुने गए खिलाड़ी अच्छी तरह से जानते हैं कि इन बढ़े आयोजनों में आगे कैसे बढ़ना है।”

वॉटसन ने की इस भारतीय गेंदबाज की तारीफ

टीम इंडिया इस वक्त फॉर्म में है। हाल ही में भारत ने एशिया कप 2023 का खिताब जीता है। भारतीय खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में श्रीलंका को 50 रनों के छोटे से स्कोर पर समेट दिया था और 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

ऐसे में भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। यही वजह है कि शेन वॉटसन ने भारतीय टीम की तारीफ की है। उन्होंने कुलदीप यादव की गेंदबाजी को लेकर चर्चा की है।

शेन वॉटसन ने कहा कि,

“जहां भारत का सवाल है। भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन होने से जरूर भारतीय टीम को इसका फायदा मिलेगा क्योंकि वे यहां कि परिस्थितियों को किसी और से ज्यादा अच्छी तरह से जानते होंगे। इसके अलावा खासतौर से भारत के गेंदबाज अभी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कुलदीप यादव की गेंदबाजी दिन व दिन सुधार हो रहा है। इसके अलावा भारत का टॉप आर्डर भी शानदार फॉर्म में है। इसके चलते वे विश्व कप में जाहीर तौर पर फाइनल तक पहुंचने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक रोमांचक फाइनल होगा।”

ALSO READ: 27 सितंबर को विश्व कप 2023 के लिए पूरी तरह बदल जायेगी भारतीय टीम, धवन-अश्विन समेत इन 5 खिलाड़ियों की होगी एंट्री!