Placeholder canvas

रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं बल्कि इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से डरते थे Wahab Riaz, बुमराह के लिए कही ये बात

क्रिकेट में जैसे हर गेंदबाज का एक फेवरेट शिकार होता है, वैसे ही हर बल्लेबाज को किसी एक गेंदबाज के खिलाफ खेलना आसान दिखता है। पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज Wahab Riaz अब इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ चुके हैं और फिलहाल लंका प्रीमियर लीग में जोर आजमाइश करते दिख रहे हैं। वो इस टीम के लिए 3 मैचों में 5 विकेट भी झटक चुके हैं। लेकिन, इसी दौरान उन्होंने अपनी नजर में वर्ल्ड क्रिकेट के मौजूदा बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज के नाम भी सुझाए। 

ये हैं बेस्ट गेंदबाज और बल्लेबाज़

33 bumrah starc

Wahab Riaz ने चार तेज गेंदबाजों के नाम लिए और कहा कि वह आधुनिक युग के तेज गेंदबाज का अर्थ सही मायनों में पेश करते हैं। Wahab Riaz ने कहा, 

“शाहीन अफरीदी, हसन अली, जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्‍टार्क। इनमें काफी क्षमताएं हैं। वह खेल को पढ़ते हैं और अपनी योजना को अच्‍छी तरह भुनाते हैं। अगर उन्‍हें यॉर्कर की जरूरत होती है, या धीमी गति की तो वह विकेट को पढ़कर उसके मुताबिक गेंदबाजी करते हैं।”

ALSO READ:विवादों में ये 3 खिलाड़ी नहीं देंगे विराट कोहली का साथ, अपने कप्तानी में रखा था टीम से बाहर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने बल्‍लेबाजों पर भी प्रकाश डाला, जिन्‍हें गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल हुआ। Wahab Riaz ने कहा,

“रोहित शर्मा और बाबर आजम सहित ऐसे कई बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। मगर एक बल्‍लेबाज, जिसे गेंदबाजी करने में मुझे हमेशा डर लगता है, वो हैं एबी डिविलियर्स। उन्‍हें हमेशा पता होता कि मैं अगली गेंद कौन सी करने वाला हूं। वो गेम को अच्‍छे से पढ़ते और मेरे खिलाफ हमेशा अच्‍छे से खेलते थे।”

वानिंदु हसरंगा की करी तारीफ

wh

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने अपने जाफना किंग्स टीम के साथी वानिंदु हसरंगा को इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर बताया और इस सीजन में अब तक टीम की सफलता का श्रेय उन्हें दिया।

“अगर मैं ईमानदारी से कहूं, तो वानिंदु हसरंगा इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनरों में से एक है। हसरंगा और महेश थीक्षाना हमारी टीम के लिए इस सीजन में वास्तव में अच्छे रहे हैं। उन्होंने वास्तव में विकेट लेने और प्रतिबंधित करके पावरप्ले के ओवरों में टोन सेट किया।”

ALSO READ: विराट कोहली को फिर रोहित शर्मा से खानी पड़ी मात रैंकिंग में विराट से हुए आगे, ICC ने जारी किया रैंकिंग, देखें पूरा लिस्ट