Placeholder canvas

वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और इरफान पठान ने की भविष्यवाणी बताया कौन सी टीम बनेगी आईपीएल 2023 की विजेता

इन दिनों आईपीएल के 16वें सीजन की तैयारियां जोरों पर है। आईपीएल के 16वें सीजन का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। इस मुकाबले के लिए सभी लोगों खासे उत्साहित हैं।

इस टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले ही दिग्गज क्रिकेटरों ने इस साल के विजेता टीमों के कयास लगाने शुरू कर दिए हैं। जहां कई पूर्व क्रिकेटरों ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए चैंपियन टीमों के नाम बताए हैं।

वीरेंद्र सहवाग और हरभजन सिंह ने इन टीमों को चुना

जहां पंजाब किंग्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,

‘भविष्यवाणियां गेम के साथ-साथ बदलती रहती है। लेकिन अगर हम इसे एक टीम के नजरिए से देखें, तो मैं हमेशा एक नया चैंपियन चाहता हूं। ऐसे में जिसने पहले आईपीएल नहीं जीता है, उसे इस बार खिताब अपने नाम करना चाहिए। पंजाब, बैंगलोर, दिल्ली, लखनऊ ने आईपीएल नहीं जीता है, लेकिन मैं उम्मीद कर रहा हूं कि इस साल दिल्ली ट्रॉफी जीते।

वहीं पूर्व स्पिनर हरभजन ने कहा,

“मैं हमेशा चाहता हूं कि पंजाब जीते। पंजाब मेरा राज्य है और उसने अभी तक ट्रॉफी नही है। पंजाब की टीम शुरू से खेल रही है। 15 साल बीत चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बार वे जीतेंगे। मैं निश्चित रूप से प्रार्थना करूंगा कि पंजाब जीते।”

गौरतलब है कि इस बार पंजाब किंग्स की कप्तानी शिखर धवन करते हुए नजर आएंगे।

ALSO READ:4 भारतीय ओपनर जो भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह लेने को हैं तैयार, नंबर 3 लगा रहा शतक पर शतक

इरफान पठान ने मुंबई को फिर बताया चैंपियन

इन दोनों के अलावा पूर्व ऑलराउंडर इरफान मुंबई इंडियंस को छठवीं बार आईपीएल चैंपियन बनना बताया है। उन्होंने कहा,

“अगर आप इस साल की मुंबई की टीम को देखें तो जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह फिट हैं। रोहित शर्मा की फॉर्म वापस आ गई है। सूर्यकुमार यादव और कैमरून ग्रीन, टिम डेविड और ब्रेविस जैसे खिलाड़ी हैं। मुंबई के पास जो टीम है, अगर वो आईपीएल नहीं जीत पाए तो एमआई के फैंस को काफी निराशा होगी। ऐसी टीम आपको शायद ही सालों में देखने को मिले। मैं मुंबई इंडियंस का फैन हूं और अगर टीम इस साल ट्रॉफी नहीं उठाती तो मुझे बहुत निराशा होगी।”

वहीं आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत 31 मार्च से होगी। टूर्नामेंट का पहला मैच अहमदाबाद के मोटेर स्टेडियम में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट 28 मई तक चलने वाला है। टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 28 मई खेला जाएगा। टूर्नामेंट में 56 दिनों में 70 लीग मुकाबले और 4 नाॅकआउट मुकाबले खेले जाएंगे।

ALSO READ: धोनी को विश्व कप फाइनल से पहले ही समझ आ गई थी कुमार संगकारा की चाल! रेफरी को 2 बार टॉस के लिए किया था मजबूर