Placeholder canvas

4 भारतीय ओपनर जो भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह लेने को हैं तैयार, नंबर 3 लगा रहा शतक पर शतक

इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। रविवार को सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज़ का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच के पहले भारतीय टीम के लिए समस्या सिरदर्द बनी हुई है। वह समस्या है ओपनर केएल राहुल का फॉर्म जो इस टेस्ट मैच में उनसे कोसों दूर नजर आ रही है।

केएल राहुल के इस फॉर्म पर पूर्व क्रिकेटर वेकेंटश प्रसाद ने उन पर निशाना साधा है और उन्होंने उनकी जगह चार खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

1.शिखर धवन

सबसे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान वेकेंटश प्रसाद ने शिखर धवन का नाम बताया। उन्होंने उनके बारे में लिखा लिखा कि

“हाल के सलामी बल्लेबाजों में शिखर धवन का विदेशी औसत सबसे अच्छा है। पांच शतक के साथ लगभग 40 की औसत। हालांकि वह भी टेस्ट में लगातार अच्छा नहीं रहे हैं, लेकिन श्रीलंका और न्यूजीलैंड में उसके शतक शानदार थे, साथ ही एक बेहतर घरेलू रिकॉर्ड भी था।”

2. मयंक अग्रवाल

इसके बाद दूसरा नाम बताया उन्होंने मयंक अग्रवाल का। जिसको लेकर उन्होंने लिखा, ‘

“ऑस्ट्रेलिया में शानदार शुरुआत के बाद मयंक अग्रवाल ने विदेशों में टेस्ट मैचों में संघर्ष किया। लेकिन उनका अब तक का सबसे अच्छा घरेलू रिकॉर्ड है। 13 पारियों में लगभग 70 का औसत, वानखेड़े की पिच पर 2 डबल सेंचुरी और एक 150, जहां हर कोई संघर्ष कर रहा था। उनका स्पिन के खिलाफ शानदार घरेलू सीजन रहा।”

 3. शुभमन गिल

वेकेंटश प्रसाद ने अपने ट्वीट में धमाकेदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल का भी जिक्र किया। जिसको लेकर उन्होंने लिखा

“शुभमन गिल का एक छोटा अंतरराष्ट्रीय करियर रहा है और 14 विदेशी पारियों में उनका औसत 37 रहा है, जिसमें गाबा में उनकी 91 सर्वश्रेष्ठ विदेशी चौथी पारियों में से एक है और वह शानदार फॉर्म में हैं।”

ALSO READ:बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को न चुनकर करियर किया बर्बाद, काफी लंबे समय से भारतीय टीम से चल रहा बाहर

4. अजिंक्य रहाणे

वेकेंटश प्रसाद ने अपने ट्वीट में आखिरी खिलाड़ी और चौथे खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे का जिक्र किया। उन्होंने अजिंक्य रहाणे को लेकर लिखा,

”अगर विदेशी प्रदर्शन एक मानदंड है, तो अजिंक्य रहाणे फॉर्म से बाहर होने के बावजूद 50 टेस्ट मैचों में विदेशों में 40 से अधिक की औसत से सर्वश्रेष्ठ विदेशी टेस्ट रिकॉर्ड का पालन करते थे। वह फॉर्म से बाहर हुए और उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।”

वेंकटेश प्रसाद यही नहीं रूके। उन्होंने आगे लिखा कि

“वह चाहते हैं कि राहुल को अगर इंदौर टेस्ट में मौका मिले तो वह अपने फॉर्म में लौट आए और टीम के लिए अच्छा करें। वेंकटेश प्रसाद ने कुल चार खिलाड़ियों के नाम को बताया जो केएल राहुल की जगह ले टीम के लिए ओपन कर सकते हैं।”

ALSO READ: आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में बेंच पर बैठेंगे यह तीन खिलाड़ी, एक भी मैच खेलने का नहीं मिलेगा मौका