Placeholder canvas

रोहित शर्मा की इस छोटी सी गलती की वजह से 171 रन बनाने के बाद भी मुंबई इंडियंस को करना पड़ा 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना

आज आईपीएल (IPL 2023) के पांचवे मैच में मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs MI) की टीमें आमने-सामने थीं. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान फाॅफ डूप्लेसिस (Faf Du Plessis) ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने तिलक वर्मा (Tilak Verma) के अर्धशतक के मदद से स्कोरबोर्ड पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में आरसीबी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट से यह मैच जीत लिया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 82 रनों की पारी खेली.

मुंबई इंडियंस ने बनाया था 171 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद 17 करोड़ी कैमरून ग्रीन सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन कप्तान रोहित भी सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने.

लेकिन इसके बाद मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने वह करके दिखाया जिसको किसी को भी उम्मीद नही थी. तिलक वर्मा ने 46 गेंदो में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेली जिससे मुंबई इंडियंस का स्कोर 170 के पार पहुंचा.

बैंगलोर के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज कर्ण शर्मा रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किया. वहीं सिराज, आकाश दीप, टाॅपली और ब्रेसवेल को एक-एक सफलता मिली.

विराट और डूप्लेसिस का जलवा

172 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद शानदार रही. दोनों सलामी बल्लेबाज के बीच शतकीय साझेदारी हुई. जहां एक तरफ विराट कोहली ने 49 गेंदो में 6 चौके और 5 छक्के की मदद से 82 रनों की पारी खेली. तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान डूप्लेसिस ने 43 गेंदो में 5 चौके और 6 छ्क्के की मदद से 73 रन बनाए.

बाद में ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार दो छ्क्के लगाए जिससे बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया. मुंबई के तरफ से अरशद खान और कैमरून ग्रीन को एक-एक विकेट मिला.

ALSO READ: कौन है अरशद खान जिसे रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की जगह मुंबई इंडियंस के पहले ही मैच में दिया डेब्यू का मौका!

आज का मैच मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा की खराब कप्तानी की वजह से गंवाया, रोहित शर्मा ने बेहद ही खराब कप्तानी का परिचय दिया. साथ ही उन्होंने खराब बल्लेबाजी का भी परिचय दिया. इसके साथ ही गेंदबाजी के दौरान भी उन्होंने अपने गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल नहीं किया.