Placeholder canvas

कौन है अरशद खान जिसे रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की जगह मुंबई इंडियंस के पहले ही मैच में दिया डेब्यू का मौका!

आज रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का पांचवा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाॅफ डूप्लेसिस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने तिलक वर्मा के अर्धशतक के मदद से 171 रन का स्कोर खड़ा किया.

इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया जो इस समय की सबसे बड़ी खबर बन गई है.

अर्जुन तेंदुलकर को मौका नही

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के सुपुत्र अर्जुन तेंदुलकर का डोमेस्टिक सीजन बहुत अच्छा गया था. अर्जुन तेंदुलकर ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की थी और सबको उम्मीद थी कि अर्जुन को इस बार आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा. लेकिन एमआई के कप्तान रोहित ने सभी को चौंकाते हुए अर्जुन तेंदुलकर के जगह पर अरशद खान को मौका दे दिया. आइए जानते हैं कौन है अरशद खान जिनको अर्जुन के जगह मौका दिया गया है.

कौन है अरशद खान?

अरशद खान को साल 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट ने 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था. लेकिन इससे पहले वह मुंबई के लिए बिना कोई मैच खेले ही चोटिल हो गए थे और उनकी जगह पर कुमार कार्तिकेय को मौका मिला. अगर अरशद के जगह कोई और गेंदबाज होता तो शायद हार जाता लिए अरशद डटकर लड़े और वापसी की.

ऐसा है अरशद का संघर्ष

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए उनके कोच अब्दुल कलाम ने कहा कि

“खेल के प्रति उसका जुनून इस कदर है कि वह सिवनी से जबलपुर मैच खेलने के लिए 300 किलोमीटर की दूरी तय करता था. समय पर पहुंचने के लिए उसे रात के 3 बजे अपने घर से निकलना पड़ता, लेकिन इसके बाद भी ऐसा कभी नहीं हुआ कि वह देरी से नहीं पहुंचा हो. इसके बाद अरशद ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और चयनकर्ताओं को प्रभावित कर टीम में जगह बना ली.”

ALSO READ: चांद का टुकड़ा लगती थी Mahendra Singh Dhoni की मृतक प्रेमिका Priyanka Jha, खूबसूरती में टॉप एक्ट्रेस को देती थीं मात