Placeholder canvas

RCB vs MI: मुंबई के खिलाफ विराट कोहली का आया तूफ़ान, नहीं चला रोहित की कप्तानी, IPL इतिहास में 11 साल से पहला मैच हरने का बनाया रिकॉर्ड

आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत विराट कोहली की टीम राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए बडी ही शानदार रही। टीम ने अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को करारी शिकस्त दी। बेंगलुरू ने 171 रनों के लक्ष्य को आरसीबी की टीम ने महज 2 विकेट खोकर 16.2 ओवर में हासिल कर लिया और 8 विकेट से एक बडी जीत हासिल की। टीम की ओर विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस ने अर्धशतकीय पारी खेली।

बता दें, 2013 से लगातार पहला मैच हारने के  मुंबई इडियंस का एक अनोखा रिकॉर्ड बनादिया है.

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी लड़खड़ाई

मैच में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत में ही सही भी साबित किया और मुंबई के शुरूआती तीन विकेट महज 20 रन के अंदर गिरा दिया। इसके बाद भी टीम शुरुआत झटकों से उभर नहीं पायी। टीम की ओर से सूर्यकुमार यादव(15 रन), कैमरून ग्रीन(5 रन) ईशान किशन (10 रन) और रोहित शर्मा (1 रन) कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

मुंबई की ओर से तिलक वर्मा ने बड़ी ही शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पहले पारी को संभाला और फिर अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 46 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमे 4 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए।

विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस ने दिलाई आसान जीत

जवाब में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मैच में बड़ी ही तूफानी शुरूआत की। टीम की ओर से ओपनिंग करने आए कप्तान फाफ डू प्लेसिस और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शुरुआत से आक्रमक रूप अपनाया और शुरुआत से ही हर गेंदबाज के खिलाफ उन्होंने बडे-बडे शाॅट्स लगाए। जिसके कारण टीम ने शुरुआती 10 ओवर में 100 रन का स्कोर पार कर दिया और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाय दिया।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 148 रनों की धमाकेदार साझेदारी की। इस साझेदारी को अरशद खान ने तोड़ा। जिन्होंने 73 रन के स्कोर पर फाफ डू प्लेसिस को आउट किया। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक कुछ खास नहीं कर सके और वें शून्य के स्कोर पर कैमरून ग्रीन का शिकार बने। लेकिन दूसरे छोर पर खड़े विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर टीम को जीताकर लौटे। विराट कोहली 49 गेंदों पर 82 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। उनकी इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला ।

ALSO READ:जिसे टीम इंडिया ने ठुकराया उसने IPL में मचाया कहर, राजस्थान रॉयल्स के लिए घातक प्रदर्शन कर सनराइजर्स हैदराबाद का किया नेस्तानाबुत