Placeholder canvas

Virat Kohli vs Babar Azam:100 वनडे मैचों के बाद विराट कोहली और बाबर आजम में कौन है बेहतर? आंकड़े दे रहे हैं गवाही

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली गई. इस सीरीज में पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाया और न्यूजीलैंड को 4-1 से सीरीज हरा दिया. इस बीच पाकिस्तान आईसीसी एकदिवसीय के रैंकिंग में नम्बर एक पायदान भी पा गया. हमेसा की तरह पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस सीजन में भी जमकर रन बनाए.

बाबर आजम ने खेले 100 वनडे

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. बाबर आज़म ने अपने देश के लिए 100 वनडे मैच खेल लिया है. बाबर आजम की उम्र अभी सिर्फ 28 साल है इसीलिए यह एक अच्छी उपलब्धि मानी जाएगी.

बाबर आजम की तुलना हमेशा भारतीय सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली से होती रहती है. आइए इस लेख में समझने की कोशिश करते हैं कि 100 वनडे खेलने के बाद दोनों बल्लेबाज किस पोजिशन पर हैं.

विराट आगे या बाबर?

पहले बात बाबर आजम की करते हैं. बाबर आज़म ने 100 वनडे में 59.17 की औसत से खेलते हुए 5089 रन बनाए हैं. इस दौरान बाबर के बल्ले से 18 शतक और 26 अर्धशतक दर्ज हैं. बाबर आज़म का उच्चतम स्कोर 158 रन का है.

वहीं अगर बात करें विराट कोहली की तो, विराट 100 वनडे के बाद 48.89 की औसत से 4107 रन अपने नाम कर चुके थे. इस तरह से हम देखते हैं कि विराट कोहली बाबर आजम से बहुत ही पीछे हैं.

बाबर आजम ने बनाए सबसे तेज पांच हजार रन

बाबर आजम ने 100 वनडे के अंदर ही सबसे तेज पांच हजार बना लिए हैं. इससे पहले सबसे तेज पांच हजार रन बनाने का रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम था. इस लिस्ट में शिखर धवन का नाम भी टाॅप पांच में बना हुआ है.

विराट कोहली के केस में यह है कि विराट अपने पहले 100 मैच में उतना बेहतर प्रदर्शन नही कर सके थे, जिसके लिए वह जाने जाते थे. इसके बाद विराट ने अपना विराट रूप दिखाया.

ALSO READ: IPL 2023, POINTS TABLE: केकेआर की जीत ने बिगाड़ा पॉइंट टेबल का समीकरण, अब प्लेऑफ में लगभग पक्की हुई इन 4 टीमों की जगह, तो इन टीमों का खत्म हुआ सफर